January Baby Names: 22 जनवरी को जन्मे बच्चे का रखें ये शुभ नाम, घर में बनी रहेगी शुभता और समृद्धि

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

January Baby Names: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इसे लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है. अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को दिवाली की तरह मनाने की तैयारी है. 22 जनवरी का दिन इसलिए भी खास है, क्योंकि इस दिन अयोध्या में प्रभु श्रीराम अभिजीत मुहूर्त में विराजमान हो रहे हैं. ऐसे में इस दिन जन्मे बच्चों का नाम प्रभु श्रीराम और माता सीता के इन नामों पर रखते हैं,

तो इससे न सिर्फ आपकी संतान भाग्यशाली होगी, बल्कि इससे आपकी भी किस्मत खुल जाएगी. काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि बच्चों के नाम का उनकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ता है. ऐसे में यदि 22 जनवरी को जन्मे बच्‍चे का नाम प्रभु श्री के नाम पर और बेटियों का नाम माता सीता के नाम पर रखा जाए, तो इससे उसके नाम के उच्चारण के साथ घर में न केवल पॉजिटिव एनर्जी आएगी, बल्कि घर में शुभता और समृद्धि भी बनी रहेगी.

बेटे का नाम यह रखना है शुभ
आपके घर परिवर में अगर 22 जनवरी को बेटे का जन्म हो तो उसका नाम आप राघव, रघुनाथ, शेखर, रघुकुल, राम, विष्णु, अनंत, श्रीयान, रिहान और अयान रख सकतें हैं.

बेटी का यह रख सकतें है नाम
22 जनवरी को आपके घर माता लक्ष्मी के रूप में यदि बेटी जन्म लें, तो आप उनका नाम जानकी, भूमि, मैथिली, सिया, जानकीप्रिया, वैभवी भी रख सकते है. इन नामों की बेटियां सौभाग्यशाली होती है.

ये भी पढ़े: Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर बन रहा दुर्लभ योग, सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत

(Note: यह खबर धार्मिक मान्यताओं और ज्योतिषशास्त्र पर आधारित है. ThePrintlines इसके सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This