Christmas 2023 Gifts: क्रिसमस पर राशियों के अनुसार दें ये गिफ्ट्स, सुख और सौभाग्य में होगी वृद्धि

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Christmas 2023 Gifts: न्यू ईयर (New Year) सेलिब्रेशन से पहले ज्यादातर लोग क्रिसमस (Christmas 2023) सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं. जिसकी तैयारियां हफ्तेभर पहले से ही होने लगती हैं. क्रिसमस ट्री, क्रिसमस डेकोरेशन से लेकर सांता क्लॉज बनने तक लोग इस खास दिन को और भी मजेदार बना देते हैं. बच्चों से लेकर बड़े तक को सांता क्लॉज के गिफ्ट्स का बेसब्री से इंतजार रहता है. ऐसे में आप उन्हें तोहफे देकर उनके चेहरे की रोनक बढ़ा सकते हैं, लेकिन अगर आप अपनी राशियों के अनुसार लोगों को कुछ गिफ्ट देंगे तो न केवल खुशियां दोगुनी होंगी, बल्कि सुख-सौभाग्य में भी वृद्धि होगी. आइए आपको बताते हैं कि किस राशि के लोगों को क्या गिफ्ट देना चाहिए…

राशियों के अनुसार दें क्रिसमस गिफ्ट्स

मेष राशि (Aries)
मेष (Aries) राशि के जातक क्रिसमस पर पेन, कपड़े, लाल रंग का स्कार्फ लोगों को गिफ्ट कर सकते हैं. साथ ही जरुरतमंदों को इस दिन लाल रंग का कंबल बांटें. ऐसा करने से आपके आत्मविश्वास और मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ (Taurus) राशि के जातकों को क्रिसमस पर दूध से बनी चॉकलेट, गर्म कपड़े, सफेद रंग की मिठाई लोगों को गिफ्ट करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति अपने सभी तनाव से मुक्त होता है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन (Gemini) राशि के जातकों को क्रिसमस पर म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट, स्टोरी बुक, हरे रंग की केंडल, खिलौने लोगों को गिफ्ट करना चाहिए. ऐसा करने से जीवन के हर पड़ाव पर सफलता मिलती है.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क (Cancer) राशि के जातक क्रिसमस के दिन सफेद रंग की शॉल मम्मी-पापा, भाई-बहन को गिफ्ट दे सकते हैं. इसके अलावा वो अपने हाथों से कोई पेंटिंग भी बनाकर दें सकते हैं. इस उपाय को करने से रिश्ते मजबूत होते हैं.

सिंह राशि (Leo)
सिंह (Leo) राशि के जातकों को क्रिसमस के दिन सात घोड़ों वाली तस्वीर किसी अपने को गिफ्ट करना चाहिए. ऐसा करने से घर में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: कपूर के साथ मिलाकर जलाएं ये चीजें, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

कन्या राशि (Virgo)
कन्या (Virgo) राशि वाले लोग क्रिसमस के दिन जरुरतमंद या बच्चों को वीडियो गेम, चॉकलेट, पेंसिल बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

तुला राशि (Libra)
तुला (Libra) राशि वाले जातक क्रिसमस पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को लाफिंग बुद्धा गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से आपकी और सामने वाले की खुशियां बढ़ती हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले लोगों को क्रिसमस पर लाल रंग की कैप या मोजा जरूरतमंदों को गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से कुंडली में मंगल मजबूत होता है.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु (Sagittarius) राशि वाले जातकों को क्रिसमस के दिन सोने की ज्वैलरी, पीले रंग का फूलों अपनों को गिफ्ट करना चाहिए. ऐसा करने से रिश्तों में मधुरता बनी रहती है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर (Capricorn) राशि के लोगों को क्रिसमस पर चॉकलेट, वॉलेट, काले रंग के कंबल अपनों को गिफ्ट करना चाहिए. इस उपाय को करने से मानसिक और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ (Aquarius) राशि वाले लोग क्रिसमस के दिन अपनों को पिरामिड या क्रिस्टल गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है.

मीन राशि (Pisces)
मीन (Pisces) राशि वाले लोगों को क्रिसमस पर अपनों को फ्रूट बास्केट गिफ्ट करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This