Dhan Labh Ke Sanket: घर से निकलते वक्त इन चीजों का दिखना होता है शुभ, धन आगमन का है संकेत

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dhan Labh Ke Sanket: हमने अक्सर बड़े-बुजुर्गों से ये सुना होगा कि घर से बाहर निकलते वक्त दिखने वाली कुछ चीजें हमें कार्य का परिणाम बताती हैं. ये चीजें शुभ और अशुभ दोनों ही संकेत देती हैं, लेकिन क्या आपने कभी इन बातों पर कई गौर किया है. क्या आप जानते हैं कि घर से निकलते समय दिखने वाली चीजें हमारे जीवन पर क्या प्रभाव डालती हैं. यदि नहीं, तो चलिए आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताएंगे, जिनका घर से निकलते समय दिखना इस बात का संकेत देता है कि बहुत जल्द आपको धन लाभ होने वाला है. आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में…

इन चीजों का दिखना होता है शुभ

तुलसी का हरा-भरा होना
शास्त्रों के अनुसार अगर आपके घर में तुलसी का पौधा है और वो अचानक हरा-भरा हो जाए तो ये बेहद ही शुभ संकेत देता है. तुलसी के हरे-भरे होने का मतलब है कि आपके जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

लाइन से चलती चींटियां
आपने अक्सर देखा होगा कि घर में एक लाइन से चींटियां चलती हैं. शास्त्रों के अनुसार ये बहुत शुभ संकेत होता है. काली चींटियों का झुंड दिखना इस बात की ओर इशारा करता है कि बहुत जल्द आपके जीवन में पैसों की बरसात होने वाली है.

ये भी पढ़ें- Vedic clock: इस शहर में लगी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी, 24 नहीं 30 घंटे का एक दिन! जानिए खासियत

सपने में इन चीजों का दिखना
कई बार सपने भी हमें शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. शास्त्रों के अनुसार यदि सपने में हाथी, छिपकली, कमल, उल्लू, शंख दिख जाए, इसका मतलब होता है कि जल्द ही मां लक्ष्मी आप पर मेहरबान होने वाली हैं.

गाय का रंभाना
शास्त्रों के अनुसार गाय का रंभाना बेहद शुभ होता है. अगर घर से निकलते समय गाय आकर रंभाती है तो इसका मतलब होता है कि स्वयं माता लक्ष्मी आपके घर आई हैं. आप उस गाय को रोटी के साथ गुड़ जरूर खिलाएं.

चिड़िया का घोंसला
शास्त्रों के अनुसार अगर घर में चिड़िया ने घोंसला बनाया है तो ये बेहद ही शुभ होता है. ये इस बात की ओर संकेत देता है कि बहुत जल्द आपके घर धन का आगमन होने वाला है. साथ ही आपका दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This