Swapna Shastra: अगर आपको भी सपने में दिखते हैं भगवान, तो यहां जानिए इसका मतलब

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Swapna Shastra: कई बार हमें सपने नजर आते हैं. जानकारों की मानें तो हर सपने का मतलब होता है. ज्योतिष की मानें, तो हर सपने का कुछ अर्थ जरूर होता है, वह सपना चाहे जैसा भी हो. ये भी कहा जाता है कि जैसा हम सोचते हैं, वैसा ही सपना हमें दिखाई देता है. दरअसल, कुछ सपने डरावने होते हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी होते हैं, जो हमें खुशी प्रदान करते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर तरह के सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. बता दें कि कई बार सपने में भगवान के दर्शन होते है. इसके अलावा कई बार मंदिर भी नजर आता हैं. इसका भी अलग मतलब होता है. अगर सपने में भगवान दिखते हैं, तो शुभ माना जाता है, लेकिन इसके भी कई अर्थ हैं. आइए बताते हैं सपने में भगवान के नजर आने का क्या है मतलब.

सही राह पर चलने का संकेत

अगर सपने नें भगवान नजर आते हैं तो, इसका मतलब हो सकता है कि ईश्वर आपसे भक्ति की राह पर चलने का संकेत रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि कभी-कभी मनुष्य अपनी जिंदगी में बहुत व्यस्त होने की वजह से भगवान को स्मरण करना यहां तक की पूजा पाठ भी भूल जाते हैं. भगवान का सपने में आना सही मार्ग पर चलने का संकेत भी हो सकता है, ताकि आप गलत काम न करें और धर्म की मार्ग पर चले.

खुद समझना होगा मतलब

आपको बता दें कि सपने का मतलब आपको खुद समझना होगा. अगर आप चारों हर तरफ से परेशानियों से घिरे हैं, कठिनाई से निकलने का अगर कोई रास्ता नहीं नजर आ रहा, तो भगवान का सपने में आना आपको धैर्य रखने की सलाह देता है. माना जाता है कि ईश्वर सपने में आकर आपको धैर्य रखने का संकेत दे रहे हैं.

सपने में शिवलिंग को देखना

सपने में शिवलिंग को देखना बेहद शुभ माना जाता है. सपने में शिवलिंग को देखना तरक्की और उन्नति का संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि भगवान शिव की कृपा से आपके सारी दिक्कतें अब खत्म होने वाली हैं.

अगर सपने में नजर आएं मां दुर्गा

मां दुर्गा का सपना देखना बेहद शुभ माना जाता है. मां दुर्गा का सपने में आने का मतलब है कि आपके जीवन में चल रही परेशानी अब दूर होगी. सपने में मां दुर्गा शेर पर सवार दिखती हैं तो इसका मतलब है कि आपकी समस्याएं अब खत्म होने वाली हैं. हालांकि क्रोधित में मां दुर्गा को देखना शुभ नहीं माना जाता है.

सपने में भगवान राम का आना

आपको बता दें कि सपने में अगर भगवान राम नजर आते हैं, तो इसका मतलब ये है कि, आपको भगवान राम की तरह ही अपने कर्तव्य पथ पर चलना है. भगवान राम का ये इशारा है कि हमेशा सही का साथ देना.
(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This