Fengshui Tips: नए साल पर इस एक चीज को लाएं घर, जीवन से दुखों का होगा नाश, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Fengshui Tips: नया साल आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ज्योतिष शास्त्र में नए साल पर किए जाने वाले कई उपाय बताए गए है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसे कभी भी पैसों की कमी न हो. उसका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा हो. पर कई बार व्यक्ति को किस्मत का साथ नहीं मिल पाता. ऐसे में नए साल में फेंगशुई में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन से दुखों का नाश होता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. नए साल के पहले दिन घर में ये एक चीज अवश्य ले आएं. इसे घर लाते ही पैसा खुद ब खुद खिंचा आएगा. इतना ही नहीं, इससे घर में नकारात्मकता, दुख, बीमारी और मुसीबतें बाहर हो जाएंगी. फेंगशुई के 3 चीन सिक्के घर लाने से दूर होती है धन की कमी.

3 चीनी सिक्के रखने के फायदे
फेंगशुई जानकारों की मानें तो तीन चीनी सिक्के व्यक्ति के सौभाग्य को आकर्षित करते हैं. इन्हें अगर घर में रख लिया जाए, तो माता लक्ष्मी का वास होता है.  फेंगशुई के मुताबिक इन सिक्कों को लाल रंग के रिबन में बांधकर घर में रख लें. इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. घर का वातावरण अच्छा रहता है. व्यक्ति के सिर पर चढ़ा कर्ज उतर जाता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

इनकम के सोर्स में होगा इजाफा
आप अगर आर्थिक स्थिति में सुधार लाना चाहते हैं, तो नए साल पर तीन सिक्कों को लाल रंग के रिबन में बांध लें और घर में लटका दें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में लाभ होगा और कर्ज से मुक्ति मिलेगी. इतना ही नहीं, इनकम के नए सोर्स बनेंगे. काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी और व्यक्ति को सफलता की प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़े: 21 December 2023 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

जानें ये चीनी सिक्के रखने के नियम 
फेंगशुई जानकारों की मानें तो चीनी सिक्कों को घर के प्रवेश द्वार पर रखना शुभ माना गया है. इन्हें चौखट पर धागे से बांधकर लटकाने से कई तरह की समस्याओं और नकारात्मकता से मुक्ति मिलती है. आप अगर व्यापार से परेशान हैं, तो इन चीनी सिक्कों को टेबल या डेस्क के अंदर रख दें, इससे आपको कुछ ही दिन में फायदा देखने को मिलेगा. मान्यता है कि ये सिक्के सफलता को आकर्षित करते हैं. जेब में इन सिक्कों को रखने से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This