Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि में करें इन चीजों की खरीदारी, मां भगवती की कृपा से झमाझम होगी पैसों की बारिश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Shardiya Navratri 2024 Shopping: हिंदू धर्म में नवरात्रि के पर्व का बहुत महत्व होता है. साल में 4 नवरात्रि आती है, जिसमें चैत्र और शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व है. शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 03 अक्टूबर से हो रही है. जिसका समापन 12 अक्टूबर दशहरा के दिन होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के नौ दिन बहुत पवित्र होते हैं. मान्यता है कि इन 9 दिनों में अगर कुछ विशेष चीजें खरीदी जाएं तो मां दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होगी और हमारे घर में कभी धन दौलत की कमी नहीं होगी.

आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं, जिसे नवरात्रि के दौरान घर लाने से मां दुर्गा प्रसन्न होंगी और हमारे सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी.

मां दुर्गा के पद चिह्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के दौरान, मां दुर्गा के पद चिह्न को घर में लाने से बहुत तरक्की होती है. आप उनके पदचिह्न किसी शुभ स्थान पर रखें और उनकी विधि विधान से पूजा करें. ऐसा करने से माता रानी प्रसन्न होती हैं.

कलश

हिंदू धर्म में कलश अत्यंत शुभ माना गया है. कलश स्थापना से ही नवरात्रि की शुरुआत होती है. अगर आप शारदीय नवरात्रि के दौरान मिट्टी, चांदी, पीतल या सोना का कलश लाते हैं तो, घर में सुख-समृद्धि सदैव बनी रहती है.

माता रानी की प्रतिमा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की प्रतिमा घर में लाते हैं, तो कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. उनकी मूर्ति की पूरे विधि-विधान से पूजा करें. ऐसा करने से माता रानी प्रसन्न होती हैं.

दुर्गा बीसा यंत्र

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, दुर्गा बीसा यंत्र बहुत चमत्कारी माना जाता है. यदि आप घर में इस चमत्कारी यंत्र को रखते हैं तो, कभी भी धन हानि नहीं होती है. कामकाज में मनचाही सफलता मिलती है.

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने की CM नीतीश से मुलाकात, बताया किन मुद्दों पर हुई चर्चा !

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने पत्रकारों से बातचीत की ....

More Articles Like This