Holi Vastu: होली के अवसर पर घर लाएं ये शुभ चीजें, खुलेंगे अपार धन प्राप्ति के मार्ग

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Holi Vastu 2024: फाल्‍गुन माह चल रहा है और जल्‍द ही रंग और खुशियों का त्‍योहार होली आने वाली है. हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल फाल्‍गुन मास के शुक्‍ल पक्ष की पूर्णिमा को रात में होलिका दहन किया जाता है और अगले सुबह होली मनाई जाती है. इस साल होली का त्‍योहार 25 मार्च दिन सोमवार को मनाया जाएगा.

ज्‍योतिष शास्‍त्र में इस दिन पारिवारिक समस्याओं से निजात पाने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. इसके अलावा होली पर कुछ चीजों को खरीदकर घर में लाना भी शुभ होता है. कहते हैं कि इन चीजों को घर में लाने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है. आज के खबर में हम आपको कुछ चीजों के बारे में बताएंगे, जिसे आप खरीद सकते हैं. इससे आपके जीवन से नकारात्‍मकता दूर हो सकती है. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में…

चांदी का सिक्का

वास्तु शास्‍त्र के अनुसार, होली की खरीदारी के दौरान चांदी का सिक्का खरीदना बेहद शुभ माना गया है. होली पर इसकी पूजा करने के बाद सिक्के को तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होगी.

बंदनवार

होली के मौके पर आप आम या अशोक के पत्ते का बंदनवार घर लेकर आएं. मान्यता है कि मुख्य द्वार पर बंदनवार घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश को रोकता है.

बांस का पौधा

अगर आप होली के दिन बांस का पौधा लाते हैं तो ये बड़ा ही शुभ माना जाता है. हालांकि,इस बात का ध्‍यान रहे कि इसमें सात या ग्यारह ही स्टिक हों. वास्‍तु शास्‍त्र में बांस के पौधे को बहुत ही भाग्यवर्धक माना गया है.

कछुआ

वास्तु के मुताबिक, रंगोत्‍सव होली के शुभ अवसर पर धातु से बना कछुआ भी घर ला सकते हैं. ध्‍यान रहे कि कछुए की पीठ पर श्री यंत्र या कुबेर यंत्र लिखा हो.

पिरामिड

माना जाता है कि पिरामिड में धन को आकर्षित करने की अद्भुत क्षमता होती है. जहां पिरामिड होता है, वहां अपार धन की प्राप्ति के मार्ग बनते हैं. इसलिए आप होली पर पिरामिड की भी खरीदारी जरूर करें.

ये भी पढ़ें :- WhatsApp का बड़ा अपडेट, प्रोफाइल पिक्चर का नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This