Eye Twitching: आंखों का फड़कना शुभ या अशुभ? जानें क्‍या देते हैं संकेत

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Eye Twitching: आंख का फड़कना आम बात है. सामुद्रिक शास्‍त्र में आंख फड़कने को शुभ या अशुभ घटना का संकेत माना जाता है. अक्सर लोगों को आंख फड़कने की शिकायत होती है. कुछ मिनट के लिए आंखे फड़कती हैं और फिर ठीक भी हो जाती है. कई बार आंखो का फड़कना शुभ होता है तो कई बार अशुभ. सामुद्रिक शास्‍त्र की मानें तो शुभ और अशुभ संकेत इस बात पर निर्भर करता है कि आप की कौन सी आंख फड़क रही है. माना जाता हैं कि दाईं और बाईं आंख फड़कने का अलग अलग महत्व है.

महिलाओं में आंख फड़कना

सामुद्रिक शास्‍त्र के मुताबिक, महिलाओं के लिए बाईं आंख का फड़कना शुभ होता है. अगर किसी महिला की बाईं आंख फड़क रही है तो इसका मतलब उसके साथ कुछ अच्छा होने वाला है. वहीं महिलाओं में दाईं आंखों का फड़कना अशुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है या फिर कोई दुर्घटना होने वाली है.

पुरुषों में आंख का फड़कना

बात करें पुरुषों की तो सामुद्रिक शास्‍त्र में इनके लिए कुछ अलग संकेत होते हैं. पुरुषों की दाईं आंख फड़कने का मतलब उनकी मुलाकात उनके किसी प्रियजन से होने वाली है. साथ ही दाईं आंख का फड़कना यह भी संकेत देता है कि कोई लंबे समय से चली आ रही इच्छा पूरी होने वाली है. वहीं बाईं आंख का फड़कना अशुभ संकेत देता है.

ये भी पढ़े :- Astro For Love: प्यार के मामलों में बहुत विश्वासपात्र होते हैं इस राशि के जातक, आंख बंद कर करें भरोसा

जानें क्या कहता है विज्ञान
विज्ञान के अनुसार किसी भी इंसान की दाहिनी आंख का फड़कना एक आवेग पूर्ण गतिविधि है. ये किसी भी मनुष्य के नियंत्रण से बाहर है. आंखों का फड़कना स्वास्थ्य से जुड़ा हो सकता है. इसके लिए आपको डॉक्टरों से परामर्श लेनी चाहिए.

जानें अन्‍य वजह

आंखों में मांस पेशियों से संबंधित कोई समस्या होने पर भी आंख फड़कती है. अगर लंबे समय तक ये समस्‍या हो तो एक बार आंखों की जांच जरूर करा लें. वहीं तनाव के कारण भी आंख फड़कने की समस्‍या हो सकती है. खासतौर से जब तनाव के कारण आप चैन से सो नहीं पाते तब आंख फड़कने की समस्या स्‍वभाविक है.

ये भी पढ़े :- Karva Chauth 2023: करवाचौथ के दिन मेहंदी लगाते समय न करें ये गलती, दाम्पत्य जीवन पर पड़ सकती है भारी

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This