Kala Dhanga Bhandhne Ke Niyam: काला धागा बांधते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, वरना हो जाएंगे तबाह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Kala Dhanga Bhandhne Ke Niyam: आपने खुद या और भी कई लोगों को पैरों में काला धागा पहनते हुए देखा हुआ है. ऐसा कहा जाता है कि काला धागा पहनने से शनि के प्रकोप और बुरी नजर से मुक्ति मिलती है. ज्योतिष शास्त्र में काला धागा पहनने के कुछ नियम है, जिसका यदि आप पालन नहीं करते हैं तो फायदे कि जगह हमारा नुकसान हो सकता है और हमें लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अगर आप भी काला धागा पहनते हैं, तो यहां जान लें काला धागा पहनने के नियम…

काला धागा पहनने के फायदे

काला धागा को ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव से जोड़कर देखा जाता है. ऐसी मान्यता है कि जिसके कुंडली में शनि दोष है वे यदि पैर में काला धागा पहनते हैं तो शनि का दुष्प्रभाव कम हो जाता है और आपको परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. इसके अलवा छोटे बच्चों को काला धागा पहनाने से उन पर किसी की बुरी नजर नहीं लगती है.

ये भी पढ़ें- Udhar Paisa Pane Ke Upay: एक झटके में मिलेगा उधारी फंसा पैसा, बस करना होगा ये आसान उपाय

काला धागा पहनने के नियम

  • काला धागा पहनने से पहले उसमें 9 गाठें अवश्य लगा लें. ध्यान रहे कि जिस पैर या हाथ में काला धागा पहने वहां कोई अन्य धागा ना बांधे.
  • काला धागा पहनते वक्त गायत्री मंत्र का पाठ अवश्य करें. ऐसा करने से धागे प्रभाव और अधिक बढ़ जाता है.
  • काला धागा पहनने से हमारे जीवन की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार बढ़ने लगता है.
  • काला धागा पहनने से हमारे जीवन में शनि दोष से आने वाली सभी परेशानियों का अंत हो जाता है. साथ ही तरक्की के मार्ग प्रस्सत होते हैं.
  • अगर कोई बच्चा बीमार है तो उसके पैरों में काला धागा बांध दें. ऐसा करने से बच्चे की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है. साथ ही बच्चे पर किसी बुरी नजर नहीं लगती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Ayodhya Mein Siya Ram: रामायण की वो चौपाईयां, जिसे पढ़ने से मिलेगी हर काम में सफलता

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This