Ketu Gochar 2023: रहस्यमयी ग्रह केतु का कन्या राशि में गोचर, इन राशियों पर टूटेगा कहर!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ketu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व है. ग्रहों के राशि परिवर्तन और चाल बदलने का प्रभाव सभी राशि के जातकों के ऊपर पड़ता है. जिसका असर कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहता है. वर्तमान में रहस्यमयी ग्रह केतु कन्या राशि में गोचर कर गए हैं. ज्योतिष की मानें तो केतु का यह गोचर कुछ राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ाने वाला है. आइए जानते हैं केतु के गोचर से किन-किन राशि वालों को मुश्किल बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़ें-Rahu Gochar 2023: राहु का मीन राशि में गोचर, इन राशि वाले जातकों के जीवन में मच सकती है तबाही

वृषभः केतु का कन्या राशि में गोचर वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा नहीं है. केतु के प्रभाव से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. व्यापार में भारी नुकसान हो सकता है. बुद्धि भ्रमित होने कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं. पार्टनर के साथ वाद-विवाद बढ़ सकता है. प्रेमी से धोखा भी मिल सकता है. इस समय नौकरी बदलने नहीं बल्कि अपने वर्तमान कंपनी में अच्छा काम करने की जरुरत है.

सिंहः केतु का कन्या राशि में गोचर सिंह राशि के जातकों को मुश्किल में डाल सकता है. परिवार में कलह उत्पन्न हो सकती है. कोर्ट-कचहरी में भी हार का सामना करना पड़ सकता है. फालतू लोगों के बहकावे में आकर धन खर्च हो सकता है. गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपके हाथ से फिसल सकता है. कार्यस्थल पर अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती हैं.

कुंभः केतु का कन्या राशि में गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं है. इस समय आपको आर्थिक मामलों में नुकसान उठाना पड़ सकता है. पत्नी और ससुराल वालों से विवाद हो सकता है. कोई भी निर्णय लेते समय बहुत कठिनाई हो सकती है. किसी के बहकावे में आकर कोई नया काम शुरू न करें. सेहत को लेकर विशेष सावधानी बरतें. लाइफ में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

केतु दोष से बचने के उपाय
कुंडली में केतु दोष हो तो इससे बचने के उपाय कर लेने चाहिए. इसके लिए ज्योतिष से सलाह लेना उचित रहेगा. इसके अलावा केतु दोष के प्रभाव को कम करने के लिए गुलाबी रंग के कपड़े पहनें. साथ प्रतिदिन रुद्राक्ष की माला से पंचमुखी शिवजी के सामने बैठकर ‘ऊं नम: शिवाय’ मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. इससे केतु का दुष्प्रभाव कम रहेगा.

ये भी पढ़ें-Rahu Ketu Gochar 2023: राहु-केतु का महागोचर, अगले डेढ़ साल तक नोट बटोरेंगे इन राशियों के जातक

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में जल्द नए कलेवर में दिखाई-सुनाई देगा लाइट एंड साउंड शो

Varanasi News: सारनाथ भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो अब नए कलेवर में दिखाई और...

More Articles Like This