Mahashivratri Ke Upay: महाशिवरात्रि के दिन चुपके से करें कपूर के ये खास उपाय, भोलेनाथ की बरसेगी कृपा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mahashivratri Ke Upay: कल यानी 8 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व पूरे हर्ष के साथ मनाया जाएगा. इस खास दिन पर भगवान शिव का विवाह माता पर्वती के साथ हुआ था. इस खास दिन पर भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि जो लोग इस खास दिन पर पूरी श्रद्धा के साथ भगवान शिव की पूजा आराधना करके उन्हें प्रसन्न कर देते हैं, उन्हें पूरे साल किसी चीज की कमी नहीं होती है और वे हमेशा खुशहाल रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कपूर के वो खास उपाय जिसे अपनाने से महादेव प्रसन्न हो जाएंगे.

चुपके से करें ये उपाय

भगवान शिव को कपूर बहुत प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि बिना कूपर के शिव की पूजा अधूरी रहती है. ऐसे में भगवान शिव की पूजा के दौरान कपूर जरुर जलाएं. ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव की पूजा में कपूर का इस्तेमाल करने से वे प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि प्रदान करते हैं.

यदि आप चाहते हैं कि आपको आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े और आप हमेशा प्रसन्न रहें तो आप महाशिवरात्रि के दिन कपूर का दीपक जलाकर घर के मुख्य द्वार पर रख दें. ऐसी मान्यता है कि इसे करने से भगवान शिव के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में खुशहाली आती है.

महाशिवरात्रि के दिन शाम के समय दीपक जलाकर अपने खेंतों में जाकर रख दें. ऐसा करने के बाद घर में अनाज की कमी नहीं होती है और भंडार गृह हमेशा भरा रहता है और घर की आर्थिक तरक्की होती है.

यह भी पढ़ें: Lord Shiva 1008 Names in Hindi: महाशिवरात्रि पर करें महादेव के इन नामों का जाप, मिलेगी मनचाही सफलता

महाशिवरात्रि के दिन शाम के समय शाम को बेलपत्र के वृक्ष के नीचे कपूर का दीपक जलाकर भगवान शिव की आरती करें. ऐसी मान्यता है इसे करने से भगवान शिव बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की मनचाही मुराद पूरी कर देते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This