Morning Tips: सुबह बिस्तर छोड़ने से पहले कर लें ये काम, हमेशा रहेेंगे खुशहाल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Morning Tips For Success: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वो अपने परिवार के साथ खुशहाली भरा जीवन व्यतीत करे. इसके लिए वो दिन रात एक करके मेहनत करता है, लेकिन कई बार परिस्थिति ऐसी हो जाती है कि मेहनत के बावजूद भी जीवन में कभी सफलता नहीं मिलती और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर कुछ नियम का पालन करने से इन समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. आइए आपको बताते हैं कि सुबह उठकर किन कामों को करने से सुख-समृद्धि का वास होता है…

घर की साफ-सफाई
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर सबसे पहले घर की अच्छे से साफ-सफाई करनी चाहिए. साथ ही पूजा घर को भी साफ-सुथरा रखें. ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक्ता दूर होती है.

सूर्य देव को जल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ब्रह्म मुहूर्त ही सूर्य देव को जल देने के लिए शुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि सूर्य देव को जल देने से व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों के राजा मजबूत होते हैं. साथ ही जीवन की सभी समस्याएं दूर होती हैं.

दीपक जलाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुबह में नहाने के बाद पूजा अवश्य करनी चाहिए. साथ ही सुबह-शाम घर के बाहर एक दीपक जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी सदैव अपनी कृपा बनाए रखती हैं.

ये भी पढ़ें- Vastu Tips for Home: घर बनवाते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान, वरना जीवन भर रहेंगे परेशान

माथे पर तिलक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूजा करते समय माथे पर तिलक अवश्य लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है.

मां तुलसी की पूजा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नियमित मां तुलसी की पूजा करनी चाहिए. साथ ही सुबह-शाम दीपक भी जलाएं. ऐसा करने से व्यक्ति के सभी दोष दूर होते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This