New Year 2024 Remedies: नव वर्ष पर कर लें लौंग के कुछ आसान उपाय, सालभर बना रहेगा तिजोरी में नोटों का आगमन

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Year 2024 Remedies: कुछ ही दिनों में नए साल (New Year 2024) की शुरुआत होने वाली है. हर किसी की यही इच्छा होती है कि आने वाला साल उनके लिए तमाम खुशियां लेकर आए. अगर आप भी चाहते हैं कि नए साल में सुख-समृद्धि बनी रहे तो, आप लौंग के कुछ आसान उपाय (Laung Ke Upay) कर सकते हैं. पूजा-पाठ में लौंग का विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, लौंग के कुछ उपाय करने से पूरे साल मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

नव वर्ष पर करें लौंग के ये उपाय

लौंग जलाकर आरती करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुबह आरती करने के दौरान दीपक में 2 लौंग जलाकर आरती करें. ऐसा करने से जो भी आपके जीवन में बाधाएं आ रही हैं, वो दूर होती हैं. इसके अलावा घर की नकारात्मक्ता भी दूर होती है.

मंत्र जाप करें

अगर आपके किसी काम में बाधाएं आ रही हैं और आप हर बार उसमें असफल हो जाते हैं तो, आप एक नींबू लेकर उस पर 4 लौंग गाड़ दें. ये उपाय करने के बाद 21 बार ‘ऊं श्री हनुमते नमः’ मंत्र का जाप करें. इसके बाद जब भी कोई काम करने जाएं, तो उस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं. इससे आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी.

कपूर और फूलवाली लौंग जलाएं

अगर कोई कार्य आपकी इच्छा के अनुसार नहीं हो रहे तो, फूलवाली लौंग के साथ एक कपूर जला लें. अब इसका सेवन कर लें. ध्यान रहे कि जो कपूर जलाएं हैं, वो खाने वाला हो. कपूर और फूलवाली लौंग एक ही बार में ना खाएं. उसे 2-3 दिन में थोड़ा-थोड़ा खाएं.

ये भी पढ़ें- New Year 2024 Vastu Tips: नए साल में बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, बस घर ले आएं ये तस्वीरें

सरसों के तेल में लौंग जलाएं

यदि आप लाखों कमाने के बाद भी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे या कोई आपके घर में आए दिन बीमार रहता है, तो मंगलवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसके अलावा हनुमान चालीसा पढ़ें. साथ ही दीपक में लौंग डालकर आरती करें. इस उपाय को करने से धनहानि नहीं होती है और बीमारी से छुटकारा मिलता है.

देसी कपूर के साथ लौंग जलाएं

अगर आप कोई शुभ कार्य करने के लिए जा रहे हैं, तो बजरंग बाण का पाठ करें. इसके साथ ही बजरंगबली के समक्ष देसी कपूर के साथ पांच लौंग डालकर जलाएं. ध्यान रहे कि घर से बाहर तिलक लगाकर ही जाएं. ऐसा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और शत्रुओं का नाश होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This