Rahu Ketu Gochar 2023: राहु-केतु का महागोचर, अगले डेढ़ साल तक नोट बटोरेंगे इन राशियों के जातक

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rahu Ketu Gochar 2023: अक्टूबर महीने के आखिरी में महागोचर होने जा रहा है. बता दें कि 30 अक्‍टूबर 2023 को राहु-केतु एक साथ गोचर करने जा रहे हैं. इस दिन राहु मीन राशि में तो केतु कन्या राशि में गोचर करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को पापी और मायावी ग्रह बताया गया है. राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से हर कोई भयभीत रहता है.

राहु-केतु सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं. यह दोनों ग्रह डेढ़ साल में एक बार गोचर करते हैं. राहु-केतु अशुभ के अलावा शुभ फल भी देते हैं. ऐसी मान्यता है कि जिस इंसान की कुंडली में राहु-केतु शुभ अवस्था में होता है उसका सोया हुआ भाग्य जाग जाता है. वर्तमान में राहु-केतु के इस गोचर से दो राशियों मेष और तुला राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. ज्योतिष की मानें तो राहु-केतु के इस गोचर से अगले डेढ़ साल तक इन दोनों राशियों के जातक मौज काटेंगे. बता दें कि ये मायावी ग्रह अब साल 2025 में 18 मई को गोचर करेंगे.

मेषः राहु-केतु के गोचर से मेष राशि के जातकों की तकदीर पलट जाएगी. करियर में नए मौके मिलेंगे. अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिलेगा. व्यवसाय से जुड़े जातकों को तगड़ा मुनाफा होगा. लव लाइफ रोमांटिक होगी. इस राशि के बेरोजगार युवाओं की परेशानी दूर होगी और उन्हें मनचाही नौकरी मिलेगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. इनके पास किसी चीज की कमी नहीं महसूस होगी.

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर कितने बजे होगा चांद का दीदार, जानिए अपने शहर में चंद्रोदय का समय

तुलाः राहु-केतु का ये गोचर तुला राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. इस समय ये जिस काम में भी हाथ लगाएंगे, उसमें सफलता मिलेगी. इस समय इस राशि के सिंगल जातकों को लाइफ पार्टनर मिलेगा. आय में बढ़ोत्तरी के योग हैं. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को मनमुताबिक नतीजे मिलेंगे. संतान पक्ष से कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा.

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर कितने बजे होगा चांद का दीदार, जानिए अपने शहर में चंद्रोदय का समय

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This