हर घर भगवा छा गया, रामराज फिर आ गया! भव्य राम मंदिर में विराजे रामलला; देशवासियों की आंखों से छलके खुशी के आंसू

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir Pran Pratishtha: आज के दिन का राम भक्तों को 500 सालों से इंतजार था. इस इंतजार पर आज विराम लगा. आज रामलला अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में विराजमान हो गए. देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के राम भक्तों की आंखों में खुशी के आंसू हैं. पूरा देश भगवा रंग में रंगा है. तय समय के अनुसार मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इसके साक्षी पीएम मोदी के साथ देश के 140 करोड़ देशवासी बने. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा भी की गई.

 

अयोध्या की तारीफ शब्दों से नहीं की जा सकती है. अवधपुरी समेत पूरे देश में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहिक है. हर कोई रघनुंदन का अनिंदन कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गर्भगृह में पहुंचकर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह का लाइव वीडियो शेयर करते हुए X पर पोस्‍ट किया, “अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम!”

बता दें कि आज अवधपुर ठीक वैसे ही जगमग है, जैसे प्रभु राम के 14 वर्ष के वनवास से लौटने के बाद राज्याभिषेक पर अयोध्या जगमग थी. हर कोई भगवान राम के अयोध्या पुनः वापस आने पर भावुक है. हर कोई अपने-अपने श्रद्धा भाव से रामलला का स्वागत कर रहा है. आज राम नगरी अयोध्या को देख ऐसा लग रहा है. मानो तेत्रायुग आ गया है.

Latest News

UP News: सिर्फ सुविधा व सुगमता ही नहीं, जीवन रक्षण और सुरक्षा को भी सुनिश्चित कर रहा

Varanasi News: वाराणसी में फ्लाईओवर का जाल, रिंग रोड, नई सड़कों का निर्माण और सड़कों का चौड़ीकरण लोगों की...

More Articles Like This