Vastu Tips For Business: कारोबार में होगा मनचाहा मुनाफा, सिर्फ करना होगा ये आसान उपाय

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips For Business: यदि आप किसी धंधे या बिजनेस से जुड़े हैं और उसमें बार-बार नुकसान लग रहा है. जिसके चलते आपका कारोबार बंद होने की कगार पर है. इसको लेकर आप आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान हैं, तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आपके व्यवसाय में आ रही सभी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी और आपको मनचाहा मुनाफा मिलने लगेगा. आइए जानते हैं, इन आसान उपायों के बारे में…

बिजनेस में लाभ कमाने के उपाय

यदि आपको बिजनेस में बार-बार घाटा लग रहा है, तो रात को सोने से पहले अपने बेड के पास किसी बर्तन में जौ रख दें, इसे अगले दिन सुबह किसी जरूरत मंद व्यक्ति को दान दे दें या किसी पशु को खिला दें. इस उपाय को नियमित 51 दिनों तक करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपके आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो जाएगा और आपको कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ मिलने लगेगा.

ये भी पढ़ें- New Year 2024 Remedies: नव वर्ष पर कर लें लौंग के कुछ आसान उपाय, सालभर बना रहेगा तिजोरी में नोटों का आगमन

यदि आप बिजनेस में दिन रात मेहनत कर रहे हैं, फिर भी घाटे का सौदा कर रहे हैं तो अपने दुकान या ऑफिस के दरवाजे के दोनों तरफ हर रोज सुबह गेहूं का आटा डालें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को नियमित 30-35 दिन तक करेंगे तो, आपके कारोबार में मनचाहा लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी के लिए

यदि आपका धंधा मंदा चल रहा है और दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं, तो शनिवार को अपने से बड़े व्यापारी के यहां से लोहे का टुकड़ा ले आएं और इसे दुकान में पूजा वाले स्थान पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उस पर काली उड़द का दाल रखकर उस पर लोहे के टुकड़े को रख दें. इस जगह नियमित धूप दिखाकर पूजा करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपके दुकान पर ग्राहकों का आना शुरू हो जाएगा और आपको बिजनेस में लाभ मिलने लगेगा.

बुरी नजर  नजर के लिए

यदि आपके कारोबार में किसी की बुरी नजर लग गई है, जिससे आपको बार-बार घाटा लग रहा है, तो रविवार के दिन चुपके से 5 नींबू काटकर अपने दुकान में रख दें. साथ ही एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीला सरसों रख दें. इन सभी समानों को अगले दिन सुबह दुकान खोलने के साथ उठाकर सूनसान स्थान पर ले जाकर रख फेंक दें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा और आपके बिजनेस में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी.

कर्ज से छुटकारा के लिए

यदि आप बिजनेस के लिए बैंक से या किसी से ब्याज पर पैसा लिए हैं और लाख कोशिश के बाद भी कर्ज नहीं दे पा रहे हैं, तो शनिवार के दिन जरुरतमंदों को खिचड़ी खिलाएं. साथ ही नियमित काले कुत्ते को गुड़ रोटी खिलाएं. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपके ऊपर से कर्ज का बोझ धीरे-धीरे उतर जाएगा और आपको कारोबार में मनचाहा लाभ मिलने लगेगा.

ये भी पढ़ें- Hanuman Ji: आखिर क्यों हनुमान जी को प्रिय है सिंदूर? जानें इससे जुड़ा एक अद्भुत किस्सा

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This