Totke For Happy Married Life: बेटी की शादी से पहले करें ये उपाय, ससुराल में रहेगी सुखी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Totke For Happy Married Life: हर मां-बाप और फैमिली की इच्छा होती है कि उनकी बहन बेटी शादी के बाद ससुराल में सुखी जीवन जिए. इसके लिए परिवार वाले अपने बहन बेटी के लिए अच्छे रिश्ते ढूढ़ते हैं. बहुत सौभाग्यशाली होते हैं वो लोग जिनके बहन बेटी की शादी एक सभ्य और संस्कारी परिवार में होती है.

अगर आपके भी घर बहन-बेटी की शादी तय हो गई है और आप चाहते हैं कि आपकी बहन-बेटी को मान-सम्मान मिले और रानी बनकर राज करे तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे लड़की की शादी के चार दिन पहले करना होगा. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपकी बहन बेटी शादी के बाद ससुराल में सुखी रहेगी.

शादी के चार दिन पहले करें ये उपाय

अगर आपके बेटी-बहन की शादी तय है और आने वाले दिनों में शादी होने वाली है तो दुल्हन की मां, मौसी या चाची को शादी के 4 दिन पहले हल्दी की 7 साबुत गांठ, पीतल के 3 सिक्के, थोड़ी सी केसर, थोड़ा सा गुड़ और मुठ्ठी भर चने की दाल पीले कपड़े में बांधकर लड़की की ससुराल की दिशा में यानी जिस दिशा में शादी तय है, उस दिशा में फेंक दें. ऐसी मान्यता है कि इसे करने से बेटी शादी के बाद सुखमय रहती है.

ससुराल में सुखी रहने के उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपकी बहन बेटी शादी के बाद राज सुख करे. तो आप बहन बेटी की शादी से पहले पीतल के बर्तन में तांबे का सिक्का और हल्दी डालें, जिसके बाद इसे दुल्हन यानी जिसकी शादी होनी है उसके उपर 7 बार घुमाएं और जिस दिशा में लड़की का ससुराल है, उस दिशा में फेंक दें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन के कारक ग्रह गुरू प्रसन्न होते हैं और आपकी लड़की ससुराल में रानी बनकर राज करती है.

ये भी पढ़ें- Gaay Ko Roti Khilane Ke Fayde: क्यों खिलाई जाती है गाय को पहली रोटी? जानिए पौराणिक मान्यता और फायदे

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This