Vastu Shastra: सूर्यास्त के बाद गलती से भी न करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल!

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Shastra: सुखी जीवन व्यापन के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं, फिर भी उन्हें धन की प्राप्ती नहीं होती. कई बार ऐसा भी होता है कि लोग धन तो कमा लेते हैं, लेकिन वो कहीं न कहीं खर्च हो जाता है. शास्त्रो के अनुसार इन समस्याओं के पीछे घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकता है. ऐसी मान्यता है कि धन की देवी मां लक्ष्मी ऐसी जगह वास करती हैं, जहां लोगों के मन में शुद्धता, और नियमों का सही पालन होता है. वास्तु शास्त्र में सूर्योदय और सूर्यास्त का खास महत्व होता है.

माना जाता है कि इस समय कुछ विशेष कार्य करने से लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि आती है. वहीं, इस दौरान कुछ की गई गलतियां व्यक्ति को कंगाल बना देती हैं. शास्त्रो के अनुसार सूर्यास्त के बाद भूलकर भी कुछ काम नहीं करने चाहिए. अगर कोई व्यक्ति इन नियमों का पालन नहीं करता है, उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. आइए आपको बताते हैं कि सूर्यास्त के बाद किन कार्यों को करने की मनाही है.

सूर्यास्त के बाद न करें ये काम

झाड़ू लगाने से बचें
वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद भूलकर भी घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए. इस समय घर साफ-सफाई भी करने से बचें. माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूष्ट हो जाती हैं और व्यक्ति को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- Shattila Ekadashi 2024: षटतिला एकादशी के दिन तिल से करें ये उपाय, जीवन में सुख-समृद्धि की होगी वृद्धि

बाल में कंघी न करें
वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के वक्त भूलकर भी बालों में कंघी नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. साथ ही घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है.

सोना नहीं चाहिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के वक्त सोना नहीं चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का वास होता है. साथ ही घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है.

नाखून काटने से बचें
वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद भूलकर भी नाखून नहीं काटना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में कई बाधाएं उत्पन्न होती हैं. इस घर में मां लक्ष्मी का कभी भी वास नहीं होता.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी नेता सईद जलीली को मिली करारी हार

Iran President Election Results 2024: ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान को शानदार जीत मिली है. वहीं,...

More Articles Like This