New Year 2024 Vastu Tips: नए साल में बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, बस घर ले आएं ये तस्वीरें

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Year 2024 Vastu Tips: नए साल की शुरूआत कुछ दिनों के बाद हो जाएगी. नववर्ष में घर में सुख-शांति के लिए कई प्रकार के उपाय किए जाते हैं, जिससे व्यक्ति को जीवन में आ रही तमाम दुखों से छुटकारा मिलता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, नववर्ष के दिन कुछ तस्वीरों को घर लाने से व्‍यक्ति की फूटी किस्मत बदल जाती है और माता लक्ष्‍मी की कृपा उसके ऊपर हमेशा बनी रहती है. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. आप भी अगर नए साल में अपने जीवन को सुखमय बनाना चाहते हैं, तो इस दिन कुछ तस्वीरों को घर जरूर ले आएं, तो चलिए जानते हैं नए साल के दिन किन तस्वीरों को घर लाना फलदायी होता है.

नए साल में घर लाएं ये तस्‍वीरें
7 घोड़ों की तस्वीर
नए साल के दिन दौड़ते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर घर लाने से वृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. नए साल के दिन घर में 7 दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से रुके हुए काम तेजी से पूरे होते हैं.

लाफिंग बुद्धा
वास्‍तु शास्त्र के मुताबिक, लाफिंग बुद्धा को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. लाफिंग बुद्धा के घर में होने से खुशियों का आगमन होता है. नववर्ष के दिन आप घर लाफिंग बुद्धा ले आएं.  इनको घर लाने से कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

माता लक्ष्मी की प्रतिमा
नए साल के दिन माता लक्ष्मी की प्रतिमा घर लाएं और उनकी विधिपूर्वक पूजा करें. मान्‍यता है कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है और धन का लाभ मिलता है.

हंस की तस्वीर
नववर्ष के दिन घर में हंस की तस्वीर लगाएं. ऐसी मान्यता है कि घर में हंस की तस्वीर लगाने से धन की तिजोरी कभी खाली नहीं होती है.

ये भी पढ़े: Annapurna Jayanti 2023: भगवान शंकर को आखिर क्यों मांगनी पड़ी थी देवी अन्नपूर्णा से भिक्षा? पढ़े पौराणिक कथा

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This