घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें ये चीज, पैसों से जुड़ी हर समस्या होगी दूर

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips: वास्‍तु का हमारे जीवन में विशेष महत्‍व होता है. कहते हैं कि वास्तु के सिद्धांतों और नियमों से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है. साथ ही वातावरण शुद्ध और सुरक्षित रहता है. वास्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाकर जीवन की सभी समस्‍याओं को दूर किया जा सकता है. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको एक उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो जितना आसान है उतना ही कारगर भी. इस उपाय को करने से आपके जीवन में धन से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्याएं दूर हो सकती है. बस यह उपाय आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर करना होगा. तो आइए जानते हैं..

वास्तु का ये उपाय है अहम

अगर आपके जीवन में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है, या कर्ज तले आप दबे रहते हैं, तो ये वास्‍तु उपाय आपकी मदद करेगा. आपको करना बस इतना है कि, अपने घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की एक पोटली लटका देनी है, हालांकि इसे शुभ मुहूर्त और सही दिन में लटकाना होता है.

इस दिन लटकाएं नमक की पोटली

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर के दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाना बेहद शुभ होता है.  इसको शुक्रवार या शनिवार के दिन ही लटकाना चाहिए.  साथ ही यदि आप शुक्र की होरा में इसे लटकाते हैं तो इसका असर और भी अच्‍छा होता है. शुक्र की होरा के बारे में आप आसानी से इंटरनेट पर जानकारी ले सकते हैं. शुक्रवार के दिन नमक की पोटली को दरवाजे पर लटकाने के बाद आपको कई शुभ परिवर्तन अपने जीवन में दिखाई दे सकते हैं.

जानें नमक की पोटली लटकाने के लाभ 

  • यदि आप सही मुहूर्त और सही दिन पर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाते हैं तो, पैसे से जुड़ी किसी भी तरह की समस्‍या दूर हो सकती है. साथ ही शुक्र ग्रह मजबूत होता है. शुक्र भौतिक सुखों का कारक ग्रह है, इसलिए शुक्र के मजबूत होने पर आपको भी भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी.
  • यह उपाय आपके जीवन से भी और आपके घर से भी निगेटिविटी को दूर करने वाला माना जाता है. इस उपाय के बाद घर परिवार में खुशियां आती है. साथ ही दांपत्य जीवन की परेशानियां भी दूर होने लगती हैं.
  • यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो उससे भी आपको निजात मिलेगा.
  • इस उपाय को करने के बाद आपको जीवन में प्रगति पाने के रास्ते प्रशस्‍त होंगे. आपके अटके हुए काम बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- इन फलों को छिलके के साथ तो इन्हे बिना छिलके के खाएं, जानिए एक्सपर्ट्स की राय

 

 

 

Latest News

अमेरिका में धमाल मचाने के बाद अब यूरोपीय बाजार में एंट्री करेगा Amul, बना जबरदस्त प्लान

Amul: अमेरिका में धमाल मचाने बाद अब अमूल यूरोपीय बाजार की रुख करने का प्‍लान बना रहा है. अमूल...

More Articles Like This