Dussehra Totke: दशहरा के दिन घर के इस कोने में रख दें ये चमत्कारी फूल, एक झटके में हो जाएंगे अमीर

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dussehra Ke Totke: आज मंगलवार के दिन विजयदशमी मनाया जा रहा है. बता दें कि दशहरे का पर्व हर साल आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है. हिंदू धर्म में विजयदशमी का विशेष महत्व है, क्योंकि इसी दिन भगवान राम ने लंका के राजा रावण का वध किया था. इस दिन जगह-जगह रावण का पुतला दहन किया जाता है. पूरे हर्षोल्लास के साथ दशहरा का महापर्व मनाया जाता है.

दशहरा के दिन अस्त्र-शस्त्र की पूजा की जाती है. इसके अलाव इस दिन साधु-संत और तांत्रिक सद्धियां भी प्राप्त करते हैं. ज्योतिष की मानें तो कुछ उपाय ऐसे हैं, जिसे यदि आप आज दशहरा के दिन करते हैं, तो आपको पूरे साल मनचाही सफलता मिलेगी.

ज्योतिष की मानें, तो दशहरा के दिन शस्त्र पूजा के साथ अपराजिता की पूजा का भी विधान है. आज दशहरा के दिन आप जिस काम के लिए अपराजिता के फूल से नीचे दिए गए उपाय करते हैं, तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आइए जानते हैं अपराजिता फूल के चमत्कारी उपाय…

अपराजिता के फूल के पूजा उपाय-

धन प्राप्ति के लिए
दशहरा के दिन पूजा के दौरान अपराजिता के पुष्प का उपयोग अवश्य करें. इस दिन सभी देवी-देवताओं को अपराजिता का पुष्प अर्पित करें. इसके साथ ही धन-वैभव की देवी मां लक्ष्मी की प्रतिमा पर अपराजिता के 5 फूल चढ़ाएं. फिर, इस फूल को अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और पूरे साल हमारे पास धन-दौलत की कमी नहीं होती है.

किस्मत चमकाने के लिए
अगर आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है और आप जिस काम में हाथ लगाते हैं, उसमें बात नहीं बनती है तो दशहरा के दिन पानी में 5 अपराजिता के फूल डालें और इससे अपना चेहरा धोएं. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से हमारी सोई हुई किस्मत जाग जाती है. जिससे हमें हर कार्यों में हाथों हाथ सफलता मिलने लगती है.

धन संबंधित समस्या के लिए
अगर आप धन संबंधित समस्या से परेशान हैं तो दशहरे के दिन 11 अपराजिता के फूलों की माला बनाकर मंदिर में चढ़ाएं. साथ ही 7 फूल को किसी बर्तन में रखकर घर की ईशान कोण में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से धन संबंधित समस्या दूर हो जाती है और घर की बरकत होने लगती है.

ये भी पढ़ेंः Dussehra 2023: दशहरे के दिन इस पक्षी को देखना होता है बेहद शुभ, दिखे तो समझिए बदलने वाली है किस्मत

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This