Weather Update: कड़ाके की ठंड और कोहरे के बीच बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में और कंपकंपाएगी सर्दी…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update 9th January 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड कहर बनकर टूटी है. पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते तापमान में लगातार गिरावट का क्रम जारी है. मौसम विज्ञान विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश के चलते ठंड और बढ़ने की संभावना है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

आज का मौसम

दिल्ली-एनसीआ समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज की गई है. बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में घने कोहरे और शीतलहर के साथ भी हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सितम जारी है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही ठंड में बढ़ोत्तरी होने वाली है. यानी अभी ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है.

दिल्ली में बूंदाबांदी की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, आज मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है. राजधानी दिल्ली में बारिश होने से तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगा. वहीं, मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. बारिश होने से ठंड और गलन और बढ़ने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर के साथ ही धुंध भी देखने को मिल रहा है. धुंध की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. धुंध और कोहरे के कारण रेल और हवाई यातायात प्रभावित हो रही है. आने वाले 2 दिनों में तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट और बारिश होने की प्रबल संभावना है.

Latest News

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए सेंगे हसनान सेरिंग ने की भारत की सराहना, जानें क्या कहा…

PoJK: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान के प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ता सेंगे हसनान सेरिंग ने भारत की...

More Articles Like This