Weekly Horoscope: इस सप्ताह सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की तकदीर, जानिए साप्ताहिक राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weekly Horoscope 26-4 March 2024 Saptahik Rashifal: सोमवार से फरवरी माह के आखिरी सप्ताह की शुरुआत हो रही है. जो 26 फरवरी से शुरू होकर 4 मार्च 2024 तक रहेगा. ज्योतिष की मानें तो यह सप्ताह कुछ राशि वालों के लिए बेहद शानदार तो कुछ के लिए कठिनाइयों भरा रहने वाला है. आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है ये साप्ताह…

मेष राशि- ये सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. इस सप्ताह हर दिशा में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. सप्ताह की शुरुआत में बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. किसी मनोकामना के पूर्ण होने से प्रसन्न रहेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. अटके हुए काम तेजी से पूरे होंगे. सप्ताह के मध्य में धार्मिक व मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. तीर्थ यात्रा के योग हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. घर-परिवार का सहयोग मिलेगा.

वृषभ राशि- ये सप्ताह कठिनाइयों भरा रहने वाला है. मनचाही सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. सप्ताह की शुरूआत में आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है. लव पार्टनर से वाद-विवाद हो सकता है. गृहस्थी के कामों में भागदौड़ करनी पड़ेगी. सप्ताह के अंत तक धन की आवक कम रहेगी. जीवनसाथी की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे. विरोधि आप पर हावी हो सकते हैं.

मिथुन राशि- ये सप्ताह शुभ फल प्रदान करने वाला रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में शुभ समाचार मिल सकता है. किसी व्यक्ति का घर में आगमन हो सकता है. पिकनिक-पार्टी के अवसर मिलेंगे.लंबे समय से चली आ रही समस्या दूर होगी. तीर्थ यात्रा के योग हैं. निवेश से लाभ की प्राप्ति होगी. भाई-बहनों के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है. मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. बढ़ते धन के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे.

कर्क राशि- ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. ऑफिस में आपका दबदबा कायम रहेगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. व्यापारी वर्ग को सप्ताह के मध्य में मंदी का सामना करना पड़ सकता है. किसी बात को लेकर मानसिक तनाव बढ़ सकता है. बीपी के मरीज सावधानी बरतें. खर्च की अधिकता बनी रहेगी. माता की सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें. लव पार्टनर आपकी ताकत बनेगा. भावनाओं में बहकर कोई निर्णय लेने से बचें. घर की मरम्मत करवा सकते हैं.

सिंह राशि- इस सप्ताह सौभाग्य का साथ मिलेगा. प्रत्येक क्षेत्र में गुडलक काम करेगा. सप्ताह की शुरुआत में लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापार में धन की वृद्धि होगी. सप्ताह के अंत में विदेश यात्रा के योग हैं. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. रोमांस के अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन में खुशियां कायम रहेंगी. करियर में बड़ी सफलता की प्राप्ति हो सकती है. लव पार्टनर से गिफ्ट मिल सकता है. भाई-बहनों के रिश्तों में एकता बनी रहेगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कन्या राशि- ये सप्ताह परेशानियों भरा रहेगा. नजदीकी लोगों के साथ मनमुटाव हो सकता है. इस सप्ताह आप खुद को कई बार असमंजस की स्थिति में पाएंगे. भूमि-भवन को लेकर शुभचिंतक की राय लें. नौकरीपेशा व्यक्ति को परिश्रम की आवश्यकता रहेगी. व्यापारी वर्ग को आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धन की आवक कम रहेगी. जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखें. प्रेम संबंध में उतावलेपन से बचें. छोटी-मोटी बातों को तूल न दें.

तुला राशि- ये सप्ताह अत्यंत शुभ रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में मनोकामना पूर्ण होने से प्रसन्न रहेंगे. सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे. जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. सप्ताह के मध्य में व्यापारी वर्ग की आमदनी बढ़ेगी. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. भूमि, भवन या वाहन की प्राप्ति हो सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. लव पार्टनर के साथ रिश्तें प्रगाढ़ होंगे.

वृश्चिक राशि- इस सप्ताह सावधानी बरतें. दूसरों से बातचीत करते समय शब्दों का ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग लेनदेन करते समय सावधानी बरतें. निवेश करने से बचें. सप्ताह के मध्य में पारिवारिक कलह को लेकर चिंतित रहेंगे. करियर में फैसला लेते समय शुभचिंतकों की राय लें. प्रेम संबंध में संभलकर चलने की आवश्यकता है. जीवनसाथी की भावनाओं का ख्याल रखें. रिश्ते-नाते को बेहतर बनाने का प्रयास करें. सेहत खराब हो सकती है. माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा.

धनु राशि- ये सप्ताह शुभ रहेगा. सप्ताह की शुरूआत में सुख-साधन की प्राप्ति होगी. लंबी यात्रा के योग हैं. छात्रों की शिक्षा में बाधाएं आ सकती हैं. आय में बढ़ोतरी हो सकती है. कारोबार से जुड़ी बड़ी डील साइन कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. लव पार्टनर के साथ खुशियों भरे पल बिताएंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. सप्ताह के अंत में थकान महसूस हो सकती है. आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे.

ये भी पढ़ें- Astrology: देश का वो मंदिर जहां शख बजाने पर है मनाही, जानिए इसके पीछे का कारण

मकर राशि- इस सप्ताह परिवारजनों का सहयोग मिलेगा. सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे. प्रियजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताएंगे. घर में धार्मिक-मांगलिक कार्य में शामिल हो सकती है. नौकरीपेशा जातकों के लिए ये सप्ताह शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी. नये कारोबार में रुचि लेंगे. मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं. शारीरिक और मानसिक कष्ट हो सकता है. जीवनसाथी के साथ पिकनिक-पार्टी के योग हैं. लव पार्टनर के साथ सामंजस्य बना रहेगा.

कुंभ राशि- ये सप्ताह मध्यम फल देगा. सप्ताह की शुरुआत में यात्रा के योग हैं. कुछ बड़ी जिम्मेदारियों के मिलने से परेशान रहेंगे. कागज संबंधी कार्यों में सावधानी बरतें. किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. शारीरिक चोट के साथ धन हानि हो सकती है. भावनाओं में बहकर कोई लेने से बचें. पार्टनर संग गलतफहमी पैदा हो सकती है. घर-परिवार का सहयोग मिलेगा.

मीन राशि- ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में सुखद समाचार मिल सकता है. घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग नया कारोबार शुरु कर सकते हैं. यात्रा के योग हैं. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें. जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है. देव दर्शन का सौभाग्य मिलेगा. रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है. सेहत सामान्य रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This