Yearly Love Horoscope 2024: नए साल में किसे मिलेगा प्रपोजल और किसका होगा ब्रेकअप, जानिए वार्षिक लव राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Yearly Love Horoscope 2024: अब से कुछ दिन बाद नए साल 2024 (New Year 2024) की शुरुआत हो जाएगी. आने वाला नया साल आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है? किसे मिलेगा प्यार का प्रपोजल और किसका होगा ब्रेकअप, आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर कर मीन तक (Love Horoscope 2024) के सभी 12 राशियों का लव राशिफल…

मेष राशि (Aries)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2024 में मेष राशि (Aries) वाले जातकों को प्‍यार के मामले बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. ये साल उनके लिए कई चुनौतियां लेकर आएगा. जो लोग अभी तक सिंगल हैं, उनकी लाइफ में कोई शख्स शामिल हो सकता है. वहीं, जो लोग रिलेशनशिप में हैं, उन्हें सूझबूझ के साथ चलना होगा. जो युवक-युवती विवाह योग्य हैं, उनका रिश्ता 2024 में तय हो सकता है.

वृष राशि (Taurus)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आने वाले साल में वृष राशि (Taurus) के जातकों को अपने रिश्तों में काफी उतार-चढ़ाव देखना पड़ेगा. किसी कारण से आपके संबंधों में मिसअंडरस्टैंडिंग आ सकती है. ऐसे में अपने पार्टनर का साथ निभाएं. उन्हें समझने की कोशिश करें और झूठ न बोलें. आपको अपनी लव लाइफ में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कोई भी काम समझदारी से और सोच समझकर करें.

ये भी पढ़ें- Yearly Horoscope: इन राशि वालों के लिए मुसीबत भरा होगा साल 2024, संकटों से होगा सामना!

मिथुन राशि (Gemini)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि (Gemini) वाले जातकों के लिए नया साल प्रेम संबंध के मामले में बेहद शानदार रहेगा. आप अपने पार्टनर से शादी करने का विचार बना सकते हैं. आपके रिश्ते में प्‍यार और रोमांस बढ़ेगा. फरवरी के महीने में आप अपने चाहने वाले को प्रपोज कर सकते हैं. ये महीना आपके लिए अच्छा साबित होगा. वहीं, मार्च के महीने में अपने रिश्ते को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है.

कर्क राशि (Cancer)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नया साल कर्क राशि (Cancer) के जातकों के लिए प्यार के मामले में अच्छा होगा, लेकिन साल के अंत में रिश्तों में कुछ खटास आ सकती है. जिसे आप चाहते हैं अगर उससे शादी की स्थिति नहीं बन पा रही, तो परेशान न हों. वहीं, अपने प्यार के बीच किसी तीसरे को जगह न दें, वरना अलगाव की भी स्थिति आ सकती है.

सिंह राशि (Leo)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नया साल सिंह राशि (Leo) के लव बर्ड्स लड़ाई झगड़े और गलतफहमी में उलझे रहेंगे. शुरूआत में आपके रिश्ते में मजबूती नहीं दिखेगी, लेकिन सितंबर महीना आपके रिश्तों में मिठास लाएगा. वहीं, आप आपने लव रिलेशन को विवाह में बदल सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2024 कन्या राशि (Virgo) वाले प्रेमियों के लिए काफी बेहतर होगा. थोड़ा आपको अपने क्रोध को नियंत्रित करने की जरूरत होगी, क्योंकि इसके कारण आपके रिश्तों में तकरार बढ़ सकती है. वहीं, आप अपने प्रियतम से विवाह करने में कामयाब होंगे.

तुला राशि (Libra)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि (Libra) वाले जातकों का प्रेम विवाह के प्रबल योग बनेंगे. अगर आप किसी को पसंद करते हैं, तो अपने व्यहवार से आप उनका दिल जीत पाएंगे. रिश्तों में कोई जल्दबाजी न करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले जातक के जीवनसाथी को मानसिक और शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं. वहीं, प्रेम प्रसंग वाले लोगों का साल 2024 में विवाह योग बन रहा है. व्यर्थ का विवाद आपके रिश्तों में खटास पैदा कर सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनु राशि (Sagittarius) के जातकों के प्रेम संबंध में मानसिक सुकून होगा, लेकिन इसे बनाए रखने के लिए आपको अपने पार्टनर के विचारों और भावनाओं का सम्मान करना होगा.

मकर राशि (Capricorn)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि (Capricorn) वाले जातकों का रिश्ता काफी मजबूत बनेगा, लेकिन रिश्तों को बचाने के लिए अपने पार्टनर से कुछ भी झूठ न बोलें. सिंगल लोगों के जीवन में कोई शख्स दस्तक दे सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि (Aquarius) वाले जातक साल की शुरुआत में अपने रिश्ते को लेकर टेंशन में रहेंगे. ऐसे में कोई भी अपशब्दों का प्रयोग न करें. इससे आपका रिश्ता टूट भी सकता है. वहीं, साल के अंत में आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे.

मीन राशि (Pisces)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि (Pisces) वाले जातकों का अपने प्रेमी या प्रेमिका से विवाह हो सकता है. फरवरी और मार्च के महीने में सतर्क रहने की आवश्यक्ता है, क्योंकि इस महीने में आप क्रोध में हर वादे तोड़ सकते हैं

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This