Quant Mutual Fund: क्‍वांट म्यूचुअल फंड के सीएफओ ने दिया इस्तीफा, अब ये होंगे नए CFO

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Quant Mutual Fund: मार्केट रेगुलेटर भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) से विवाद में फंसे क्वांट म्यूचुअल फंड को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) हर्षल पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. आज क्‍वांट ने खुद इसकी जानकारी दी है. बता दें कि बीते कुछ दिन पहले ही सेबी ने फ्रंट रनिंग के शक में कंपनी के खिलाफ जांच शुरू किया था. क्‍वांट ने बताया कि शशि कटारिया कंपनी के चीफ ऑपरेशंस हेड और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बने हैं. उनकी नियुक्ति 1 जुलाई 2024 से प्रभावी है.

शशि होंगे नए CFO

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि मार्केट रेगुलेटर की जांच के चलते हर्षल ने इस्‍तीफा नहीं दिया है.  हर्षल पटेल ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है.  कंपनी ने कहा कि हर्षल ने 19 फरवरी, 2024 को ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उनकी सेवा की अंतिम तारीख 19 मई 2024 थी. बाद में शशि को बोर्ड के फैसले के बाद 1 जुलाई 2024 से उन्हें हर्षल का पद दिया गया. अब शशि कटारिया हर्षल पटेल का काम संभालेंगे. शशि कटारिया पहले पीपीएफएएस एएमसी में सीएफओ, सीओओ और डायरेक्‍टर के रूप में काम कर रहे थे.

निवेशकों पर क्या असर होगा?

अब सवाल ये है कि सेबी की जांच और CFO के इस्तीफे के बाद निवेशकों पर क्या असर होगा तो बता दें, कंपनी ने पहले ही साफ़ कर दिया है वो सेबी के साथ जांच में साथ दे रही है. वहीं, जांच पूरी होने तक निवेशकों को चिंति‍त होने की जरुरत नहीं हैं. हर्षल के इस्तीफा से भी निवेशकों पर कोई नकारात्‍मक असर नहीं होगा.

कब शुरू हुई थी जांच

सेबी ने जून में कंपनी की जांच शुरू की थी. क्‍वांट ने जांच के दौरान नियामक के साथ मिलकर काम करने का वादा किया था. सेबी ने कथित तौर पर क्वांट म्यूचुअल फंड के हैदराबाद और मुंबई ऑफिस में तलाशी ली थी. मार्केट रेगुलेटर को कंपनी में निवेश से जुड़ी गतिविधियों में कथित तौर पर अनियमितताएं मिलीं थी, जिसके बाद उसने जांच शुरू किया. बता दें कि क्वांट म्यूचुअल फंड देश में सबसे तेजी से बढ़ती फंड फर्मों में से एक मानी जाती है. इसके पास 80 लाख से अधिक फोलियो और 93,हजार करोड़ रुपये से अधिक प्रबंधनाधीन परिसंपत्तियां (एयूएम) हैं.

ये भी पढ़ें :- नेपाल की त्रिशूली नदी में बही बसों में सवार 11 लोगों की मौत, सवार थे 7 भारतीय; अन्य की तलाश जारी

 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This