Sensex Opening Bell: सेंसेक्स में आई गिरावट या उछाल? जानें शेयर बाजार का हाल   

Must Read

Stock Market: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत में तेजी दिखी.  आज के कारोबार में बीएसई के 30 शेयरों वाला सूचकांक शुरुआती कारोबार में 392.89 अंक चढ़कर 66,559.82  के लेवल पर कारोबार करते दिखा. वहीं दूसरी ओर निफ्टी 118 अंक उछलकर 19,849.75 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा. बीएसई सेंसेक्स की कंपनियों में से HDFC Bank, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक और बजाज फाइनेंस बढ़त के साथ खुले, जबकि एचयूएल, एलएंडटी और टीसीएस गिरावट के साथ ओपेन हुए.  

आज HDFC बैंक और जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर फोकस में

व्यक्तिगत शेयरों में, विलय के बाद पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा के बाद HDFC बैंक के शेयर आज फोकस में रहेंगे. स्टॉक का ADR कल रात 1 प्रतिशत अधिक हो गया क्योंकि अधिकांश मोर्चों पर आंकड़े उम्मीद से बेहतर थे. इसके अलावा, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर भी इनवेस्‍टर्स के नजर में होंगे क्योंकि रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप की कंपनी ने जुलाई-सितंबर अवधि के लिए 668 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है, जो पिछली तिमाही से 101 फीसदी अधिक है.

आज इन कंपनियों के जारी होंगे तिमाही नतीजें

September quarter (Q2-FY24) results: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को बजाज फाइनेंस, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, L&T टेक्नोलॉजी सर्विसेज, टाटा एलेक्सी, सिंजीन इंटरनेशनल, सीआईई ऑटोमोटिव इंडिया, जेनसर टेक्नोलॉजीज, हैप्पीएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज, हिमाद्री स्पेशलिटी केमिकल, कैन फिन होम्स, पीसीबीएल, न्यूजेन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज, टीसीआई एक्सप्रेस, वीएसटी इंडस्ट्रीज, हैथवे केबल एंड डेटाकॉम, टाटा मेटालिक्स, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और हुहतामाकी इंडिया अपनी दूसरी तिमाही के आय की घोषणा करेंगे.

एक नजर वैश्विक बाजार पर

अमेरिकी बाजारों में तेजी का असर आज सुबह एशियाई मार्केट पर देखने को मिल रहा है. सुबह के कारोबार में एशियाई बाजार 1 प्रतिशत की तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में, S&P/ASX 200 0.6 प्रतिशत ऊपर था, जबकि जापान का निक्की 225 1.39 प्रतिशत की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा था. साउथ कोरिया का कोस्पी में 0.77 प्रतिशत और हांगकांग का हैंग सेंग में 0.97 प्रतिशत की तेजी देखी गई.

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This