सपाट खुला भारतीय शेयर बाजार, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई है. आज बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स लाल निशान में खुला और निफ्टी हरे ​निशान में कारोबार की शुरुआत की. हालांकि कि बाद में दोनों बेंचमार्क इंडेक्स हरे निशान में लौट आए हैं. बीएसई सेंसेक्स 4.41 अंक की बढ़त लेकर 81,360.60 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं एनएसई निफ्टी 9.45 अंक की बढ़त के साथ 24,845.55 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है.

सेंसेक्स में शमिल स्टॉक्स की बात करें  तो सनफार्मा, एक्सिस बैंक, एलएंडटी, अल्ट्राटेक सीमेंट आदि के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं एनटीपीसी, पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा और टाटा मोटर्स के स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है.

ग्‍लोबल मार्केट का हाल

निवेशकों के अमेरिका में महंगाई के आंकड़ों का आकलन करने के बाद एशियाई बाजारों में आज तेजी दर्ज की गई. इससे जापान के निक्केई में 2.70 फीसदी, कोस्पी में 1.37 फीसदी और एएसएक्स में 0.92 फीसदी की वृद्धि हुई. इसके अलावा, निवेशक प्रमुख एशियाई देशों की अर्थव्यवस्थाओं के आर्थिक आंकड़ों का इंतजार कर रहे हैं. रॉयटर्स पोल के मुताबिक, बैंक ऑफ जापान द्वारा 30 जुलाई को अपनी बैठक में ब्याज दरें बढ़ाने की संभावना है. एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई 2.70 फीसदी, हांगकांग का हैंग सेंग 0.10 फीसदी, दक्षिण कोरिया का कोस्पी 1.54 फीसदी, शंघाई कंपोजिट 0.14 फीसदी और एशिया डॉव 1.49 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा था. सुबह 7:10 बजे गिफ्टी निफ्टी वायदा 111 अंक से अधिक बढ़कर 25,708 के लेवल पर था.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में फिर उछाल, जानिए कितना हुआ महंगा

Latest News

हाईकोर्ट की नसीहत- जिला अदालतें जमानत देते समय न लगायें दुरूह शर्तें

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालतों द्वारा जेल से रिहाई में बाधा डालने वाली मनमानी जमानत शर्ते न लगाने...

More Articles Like This