इस दिन आएगा Ixigo आईपीओ, प्राइज बैंड तय, जानें पूरी डिटेल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ixigo IPO: आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. इक्सिगो (ixigo ) की मूल कंपनी और ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर ली ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी ने अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) के लिए प्राइस बैंड फिक्‍स कर दिया है. प्राइस बैंड 88-93 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इक्सिगो आईपीओं 10 जून को सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुलेगा. यह 12 जून को बंद हो जाएगा.

वहीं एंकर बिडिंग यानी बड़े निवेशक इसके लिए 7 जून से ही बोली लगा सकते हैं. बता दें, इसमें 120 करोड़ रुपये का नया इश्यू और 66.68 मिलियन शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है, जो ऊपरी मूल्य बैंड पर 620 करोड़ रुपये है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी कुल 720 करोड़ रुपये इकट्ठा करेगी.

कंपनी में सबसे बड़े शेयरहोल्‍डर

जानकारी के अनुसार, सैफ पार्टनर्स इंडिया IV, पीक XV पार्टनर्स इन्वेस्टमेंट V, आलोक बाजपेयी, रजनीश कुमार, माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स, प्लासिड होल्डिंग्स, कैटालिस्ट ट्रस्टीशिप और मैडिसन इंडिया कैपिटल HC OFS में विक्रय शेयरहोल्‍डर हैं. कंपनी में सबसे बड़े शेयरधारक सैफ पार्टनर्स और पीक XV हैं, जिनके पास क्रमशः 23.37 फीसदी और 15.66 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी यात्रियों को हवाई,  रेल, बसों और होटलों में अपनी यात्राओं की योजना बनाने, बुक करने और प्रबंधित करने पर ध्यान केंद्रित करती है.

कंपनी के वित्तीय नतीजे बेहतर

एग्रीगेटर ली ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी कंपनी ने पिछले साल के 21.09 करोड़ रुपये के नुकसान के तुलना में मार्च वित्त वर्ष 23 को समाप्त वर्ष के लिए 23.4 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया. इसी अवधि में परिचालन से राजस्व 3 फीसदी बढ़कर 501.3 करोड़ रुपये हो गया. दिसंबर वित्त वर्ष 24 को खत्म नौ महीने की अवधि के लिए इक्सिगो का शुद्ध लाभ 252.1 प्रतिशत बढ़कर 65.7 करोड़ रुपये पहुंच गया है.

वित्त वर्ष 2023 की इसी अवधि में यह आंकड़ा 18.7 करोड़ रुपये था. वित्त वर्ष 2024 की 9वीं तिमाही में राजस्व एक साल पहले की अवधि के मुकाबले 34.8 प्रतिशत बढ़कर 491 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें :- इस हफ्ते आने वाले हैं ये तीन नए IPO, जानें पूरी डिटेल

 

Latest News

Amarnath Yatra: आज के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन; जानिए वजह

Amarnath Yatra: अगर आप बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा पर जा रहे हैं तो यह खबर...

More Articles Like This