Pakistan: जेल में बंद इमरान खान को जान का खतरा! कहा- ‘मुझे कुछ हुआ तो सेना और ISI जिम्मेदार’

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आशंका जताई है कि उनकी जान को खतरा है. मंगलवार को पूर्व इमरान खान ने कहा कि उनकी इस हालत के लिए सेना और इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) जिम्मेदार हैं. मालूम हो कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक इमरान खान पिछले साल से रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में कैद हैं. उन्होंने मौजूदा सरकार को आलोचना करने वालों से नफरत करने और कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति का दोषी ठहराया. इमरान खान ने पाकिस्तान की क्रिकेट की स्थिति की भी आलोचना की.

मुझे कुछ हुआ तो सेना और ISI जिम्मेदार

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में इमरान खान ने दावा किया कि चुनावों में धांधली हुई थी. उन्होंने कहा कि केवल सच्चे जनादेश वाली सरकार ही हालत के सुधार की योजना तैयार कर सकती है. आईएसआई जेल में मामलों को कंट्रोल कर रही है. कहा कि मैं फिर से कहा रहा हूं कि यदि मुझे कुछ हुआ तो सेना प्रमुख और आईएसआई के महानिदेशक (डीजी) जिम्मेदार होंगे.

शहबाज सरकार के बाद इमरान खान ने की टिप्‍पणी

पूर्व प्रधानमंत्री खान का यह बयान शहबाज शरीफ सरकार के उस एलान के बाद सामने आई है, जिसमें कहा गया था कि इमरान खान के खिलाफ हिंसा के मामलों की सुनवाई मिलिट्री कोर्ट में हो सकती है. पिछले वर्ष नौ मई को खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए थे, जिसमें उनके पार्टी कार्यकर्ताओं में कई सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया था.

हमले की सीसीटीवी फुटेज चोरी कर ली गई

खान ने खुद पर हुए पहले के दो हमलों की याद दिलाते हुए कहा कि वजीराबाद में सीसीटीवी फुटेज चोरी कर ली गई और हमले से पहले आईएसआई ने क्षेत्रों को नियंत्रित किया. उन्होंने यह भी कहा कि जेल में उनकी हालत खराब हो गई है और उनके भोजन की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए कर्मचारियों को चौथी बार बदल दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि पूरी सरकार झूठ पर चलती है. मैं उनके न्‍यूज नहीं पढ़ता. हमारे बीच बातचीत केवल देश और संविधान के लिए होगी.

ये भी पढ़ें :- Jammu Kashmir Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

 

 

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This