प्रेम प्रकाश होंगे Servotech EV Infra के नए CEO, नीरज गुप्ता AVP ऑपरेशंस की संभालेंगे जिम्मेदारी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Prem Prakash will new CEO of Servotech EV Infra: भारत के ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के विकास में तेजी लाने की अपनी प्रतिबद्धता पर आगे बढ़ते हुए सर्वोटेक ईवी इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, भारत के अग्रणी ईवी चार्जर और सौर उत्पाद निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड की सहायक कंपनी गर्व से महत्वपूर्ण कदमों की घोषणा करती है. कंपनी ने रुपये के प्री-मनी वैल्यूएशन पर 6% का रणनीतिक इक्विटी कमजोरीकरण हासिल किया है. 200 करोड़ का यह निवेश सर्वोटेक ईवी इंफ्रा की महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं के शुरुआती चरण को बढ़ावा देगा.
इसके अतिरिक्त, सर्वोटेक ईवी इंफ्रा 100 दिनों के भीतर उत्तर भारत में 10 रणनीतिक स्थानों पर प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट (पीओसी) साइट भी स्थापित करेगा. चार्जर की क्षमता और संख्या के आधार पर प्रत्येक ईवी चार्जिंग स्टेशन की लागत लगभग 15-25 लाख होगी. इसके अलावा, इस नए अध्याय का नेतृत्व करने के लिए, सर्वोटेक ईवी इंफ्रा ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में प्रेम प्रकाश और एवीपी ऑपरेशंस के रूप में नीरज गुप्ता की नियुक्ति की घोषणा की है. प्रेम प्रकाश, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट, ई-कॉमर्स, फिनटेक सहित विभिन्न उद्योगों में 22 साल के करियर के साथ कंपनी को सफलतापूर्वक एक नए स्तर पर ले जाएंगे.
सर्वोटेक ईवी इंफ्रा में शामिल होने से पहले, वह आईसीएमए ग्लोबल के पूर्व बोर्ड सदस्य और कैपिटलविया ग्लोबल रिसर्च लिमिटेड और लीनओडी टेक्नोलॉजीज के पूर्व बोर्ड निदेशक थे. उन्होंने रैमको ग्रुप, आईएमसी-बिजनेस ग्लोबल– यूरोप, डिश टीवी, कंसाई नेरोलैक पेंट्स, भारत मैट्रिमोनी और उषा इंटरनेशनल जैसी प्रसिद्ध कंपनियों के साथ भी काम किया है, जहां उन्होंने उल्लेखनीय सफलताएं हासिल कीं. नीरज गुप्ता के पास ईवी चार्जिंग, दूरसंचार सेवाओं, आतिथ्य और बीपीओ सहित विभिन्न उद्योगों में 24 वर्षों का समृद्ध अनुभव है और वह अपनी नई भूमिका में अनुभव और नेतृत्व का खजाना लेकर आए हैं. गुप्ता सर्वोटेक ईवी इंफ्रा के सभी परिचालनों का नेतृत्व करेंगे.
इसके अतिरिक्त, वह ग्राहक सेवा प्रदर्शन सुनिश्चित करेगा, और सभी स्तरों पर लगातार कर्मचारी जुड़ाव के साथ संचालन में वरिष्ठ प्रबंधकों की एक एकजुट टीम का नेतृत्व करेगा. बढ़े हुए राजस्व और मुनाफे को सुनिश्चित करने के लिए वार्षिक परिचालन योजनाओं का कार्यान्वयन और विकास, व्यवसाय को मजबूत करने के लिए क्रॉस-फंक्शनल और डिजिटलीकरण पहल पर विचार करना भी उनके कार्य प्रोफ़ाइल की मुख्य जिम्मेदारियां बन जाएंगी. सर्वोटेक ईवी इंफ्रा में आने से पहले, वह टेस्को चार्ज जोन लिमिटेड (चार्जजोन), भारती एयरटेल, टिम्बल ब्रॉडबैंड, नेक्स्ट्रा टेलीसर्विसेज और एचसीएल टेक्नोलॉजीज में महाप्रबंधक के रूप में कार्यरत थे.
भारत में ईवी चार्जिंग का बुनियादी ढांचा होगा विकसित
सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के संस्थापक और प्रबंध निदेशक रमन भाटिया ने बताया कि रणनीतिक इक्विटी कमजोरीकरण सर्वोटेक ईवी इंफ्रा के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जो हमारी महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करता है. यह निवेश न केवल हमारे दृष्टिकोण में निवेशकों के विश्वास को दर्शाता है, बल्कि भारत के ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के विकास में तेजी लाने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका को भी रेखांकित करता है. यह इक्विटी निवेश नवाचार और स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है और हम आगे आने वाली प्रभावशाली यात्रा को लेकर उत्साहित हैं.”
“जैसा कि हम सर्वोटेक ईवी इंफ्रा का नेतृत्व करने के लिए अनुभवी प्रेम प्रकाश और नीरज गुप्ता का स्वागत करते हैं, हमें विश्वास है कि उनका व्यापक अनुभव और दूरदर्शी नेतृत्व हमारी कंपनी के मिशन और लक्ष्यों के साथ सहजता से संरेखित होता है. हमारा मानना ​​है कि उनके मार्गदर्शन में, सर्वोटेक ईवी इंफ्रा इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग बुनियादी ढांचे के तेजी से विकसित हो रहे परिदृश्य में आगे बढ़ना और नवाचार करना जारी रखेगा. हम प्रेम और नीरज के नेतृत्व में एक सफल और प्रभावशाली यात्रा की आशा करते हैं.
ये भी पढ़े: बापू के Sabarmati Ashram का होगा कायाकल्प, PM Modi ने मास्टर प्लान का किया शुभारंभ, दिखेगा इस रूप में
Latest News

इस दिन रूस और ऑस्ट्रिया की यात्रा करेंगे पीएम मोदी, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

PM Modi Russia Visit: पिछले काफी दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे की चर्चा हो रही थी....

More Articles Like This