Stock Market: गिरावट के साथ शेयर बाजार बंद, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की क्लोजिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को बड़ी गिरावट दर्ज की गई. बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 1,100 अंक टूटकर 73,000 के लेवल से नीचे आ गया, जबकि एनएसई निफ्टी (Nifty) भी 22,000 के लेवल से नीचे आ गया. हालांकि, उसके बाद शेयर बाजार में थोड़ी खरीदारी देखने को मिली.

सेंसेक्‍स-निफ्टी की क्‍लोजिंग लेवल

आखिरकार, बुधवार को सेंसेक्स 906.07 अंक यनी 1.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 72,761.89 के लेवल पर बंद हुआ. वहीं दूसरी तरफ, निफ्टी 338.00 अंक यानी 1.51 प्रतिशत फिसलकर 21,997.70 के लेवल पर बंद हुआ.

बात करें स्‍मॉलकैप इंडेक्‍स की तो शेयर बाजार के स्मॉलकैप इंडेक्स का हाल सबसे बूरा रहा. दिसंबर 2022 के बाद से स्मॉलकैप शेयरों में सबसे बड़ी गिरावट देखी गई. यह 5 प्रतिशत तक गिर गया. मिडकैप शेयरों में 3 प्रतिशत की कटौती हुई. माइक्रोकैप और एसएमई स्टॉक इंडेक्स लगभग 5 प्रतिशत तक गिरे. आज के ट्रेडिंग सेशन के दौरान बीएसई में सूचीबद्ध सभी शेयरों का बाजार पूंजीकरण 12 लाख करोड़ रुपये कम होकर 374 लाख करोड़ रुपये रह गया.

इन शेयरों में दिखा मूवमेंट

सेंसेक्स के 30 शेयरों में पावर ग्रिड में सबसे ज्यादा 7 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा, एनटीपीसी, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, भारती एयरटेल, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों को भी नुकसान हुआ. वहीं, दूसरी ओर, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले, बजाज फाइनेंस और एचडीएफसी बैंक फायदे में दिखें.

ये भी पढ़े :- Uttarakhand Conclave: अब उत्तराखंड में बनेगा सैनिक धाम, भारत एक्सप्रेस के कॉनक्लेव में बोले वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल

Latest News

Iran Election Results: किसी भी प्रत्याशी को नहीं मिला जीत का वोट, अब राष्ट्रपति चुनने के लिए होगा दूसरे दौर का मतदान

Iran Election Results: ईरान में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसमें किसी भी उम्‍मीदवार को...

More Articles Like This