Stock Market: बाजार की सपाट शुरुआत, जानें किस लेवल पर खुला सेंसेक्‍स

Must Read

Stock Market : हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई है. आज सेंसेक्स में 29.61 अंक यानी 0.05 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी देखी गई. इसी के साथ ही सेंसेक्‍स 66,047.67 के लेवल पर कारोबार करते नजर आया. वहीं बात करें निफ्टी की तो यह 18.00 अंक यानी 0.09 प्रतिशत ऊपर चढ़ा. निफ्टी बढ़त के साथ 19819.10 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा.

प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स और निफ्टी की चाल

शुक्रवार को प्री-ओपनिंग सेंशन के दौरान शेयर बाजार में हल्की गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स 76.53 अंक यानी 0.12 प्रि‍तशत की गिरावट के साथ 65,941.28 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. जबकि दूसरी ओर, निफ्टी 2.10 अंक यानी 0.01 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,799.90 के स्तर पर ट्रेड कर रहा था.

कैसा रहेगा आज का बाजार

वैश्विक बाजार से मिले कमजोर संकेतों के बीच आज यानी शुक्रवार को शेयर बाजार (Stock Market) में सपाट ढंग से कारोबार देखने को मिल सकता है. सुबह 8 बजे करीब, Gift Nifty 19,870 के आसपास ट्रेड करते नजर आया. वहीं, अमेरिकी बाजारों में कल Thanksgiving के अवसर पर शेयर बाजार बंद थे. स्‍टॉक मार्केट आज भी आधे दिन ही खुले रहेंगे.

बात करें यूरोपीय बाज़ारों की तो, बाजार में मामूली बढ़त देखी गई, जबकि ईसीबी की अक्टूबर बैठक के मिनटों में विकास के बारे में केंद्रीय बैंक अधिक चिंतित था और ‘लंबे समय तक उच्च’ बने रहने का स्पष्ट प्रयास दिखा. एनर्जी शेयरों में बढ़ोत्‍तरी हुई क्योंकि रिपोर्ट में सुझाव दिया गया कि यूके में ऊर्जा बिलों में 5 फीसदी की बढ़ोतरी होने वाली है. आज सुबह एशिया में जापान का निक्केई लगभग 1 प्रतिशत ऊपर नजर आया. हैंग सेंग 1 प्रतिशत नीचे, कोस्पी और स्ट्रैटिस टाइम्स 0.3 प्रतिशत नीचे ट्रेड करते दिखे.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: सोना के भाव स्थिर, चांदी की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए आज के ताजा रेट

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This