Stock Market: शेयर बाजार में लौटी हरियाली, जानें किस लेवल पर बंद हुआ सेंसेक्‍स

Must Read

Stock Market: लगातार तीन दिनों के गिरावट के बाद शेयर बाजार में रिकवरी दिखी. अदाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में चढ़ाव और कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद एनर्जी कंपनियों के शेयरों में तेजी आई, जिसके चलते घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) मंगलवार को पॉजिटिव नोट में बंद हुए.

बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) आज 204.16 अंक यानी 0.31 फीसदी बढ़कर 66,174.20 के लेवल पर बंद हुआ. आज कारोबार के दौरान यह 66,256.20 अंक के लेवल तक गया. सेंसेक्स की 23 कंपनियों के शेयर हरे निशान में जबकि सात के शेयर लाल निशान में बंद हुए.

Nifty दो महीने उच्‍चतम स्‍तर पर

बात करें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई निफ्टी-50 भी 95 अंक यापी 0.48 प्रतिशत के बढ़ा. दिन के अंत में निफ्टी 19,889.70 अंक के लेवल पर क्‍लोज हुआ. 20 सितंबर, 2023 के बाद से निफ्टी का उच्चतम स्तर है. निफ्टी की 39 कंपनियों के शेयर पॉजिटिव जबकि 11 के शेयर निगेटिव नोट में बंद हुए.

आज सेंसेक्‍स के Top Gainers

सेंसेक्स की कंपनियों में Tata Motors, Bajaj Finserv, UltraTech Cement, Bajaj Finance and Bharti Airtel के शेयर बढ़त में बंद हुए. टाटा मोटर्स का शेयर सबसे ज्यादा फायदी यानी 3.56 प्रतिशत की उछाल लेकर बंद हुआ.

आज के Top Losers

वहीं दूसरी तरफ ITC, Sun Pharma, Hindustan Unilever, PowerGrid and ICICI Bank  के शेयर गिरावट में बंद हुए.

अदाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में उछाल

अदाणी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के शेयर में 2.6 फीसदी से लेकर 20 फीसदी तक का उछाल आया. सबसे ज्यादा तेजी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयर में देखने को मिली. यह 8.90 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ. इसके साथ ही अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनोमिक ज़ोन का शेयर 5.30 फीसदी चढ़कर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें :- ये शादी कार्ड है या रिसर्च पेपर! PhD स्कॉलर कपल ने बनवाया ऐसा शादी कार्ड, मेहमानों के उड़े होश

Latest News

मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी नेता सईद जलीली को मिली करारी हार

Iran President Election Results 2024: ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान को शानदार जीत मिली है. वहीं,...

More Articles Like This