Stock Market: मंगलवार को कैसे बंद हुआ बाजार? जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी का हाल

Must Read

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार लगातार दूसरे ट्रेडिंग सेशन में तेजी के साथ बंद हुआ. बाजार (Stock Market) के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को अपने ऑल टाइम हाई लेवल पर क्‍लोज हुए. अमेरिका के मुख्य आर्थिक आंकड़े जारी होने से पहले ग्‍लोबल मार्केट में नरमी के बावजूद घरेलू शेयर बाजार में तूफानी तेजी देखने को मिली.

बता दें कि सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी ने तीन प्रमुख राज्यों में विधानसभा चुनाव जीते है. इनके परिणाम रविवार को जारी किये गए थे. नतीजे आने के बाद से शेयर बाजार अपने दो ट्रेडिंग सेशन में 1,815 अंक चढ़ चुका है.

आज के सेंसेक्‍स का हाल

बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) आज 431.02 अंक यानी 0.63 प्रतिशत की छलांग के साथ 69,296.14 के लेवल पर बंद हुआ. यह Sensex का आज तक का सबसे हाई लेवल रिकॉर्ड है. सेंसेक्स (Sensex) की 20 कंपनियों के शेयर हरे निशान में बंद हुए, वहीं दस कंपनियों के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. सेंसेक्स की कंपनियों में अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी पोर्ट्स के शेयर क्रमश: 4.40 % और 4.37 % की बढ़त में रहे. आज BPCL, Axis Bank, Mahindra & Mahindra and SBI के शेयर भी लाभ में रहे.  

निफ्टी में भी उछाल

इसी तरह, एनएसई का निफ्टी-50 (Nifty-50) भी 168.30 अंक यानी 0.81 प्रतिशत चढ़ा. निफ्टी बढ़त लेकर 20,855.10 अंक के स्तर पर बंद हुआ, जो इसका नया रिकॉर्ड लेवल है. सेंसेक्स इंडेक्स में पावर ग्रिड (Power Grid Share) का शेयर सबसे ज्यादा 4.46 प्रतिशत का उछाल लेकर बंद हुआ.

बता दें कि इससे पहले रविवार और सोमवार को आए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बीएसई सेंसेक्स 1383 अंक उछलकर 68,865 के लेवल पर हुआ था.  

ये भी पढ़ें :- CAT 2023 Answer Key: 2 लाख से ज्‍यादा परीक्षार्थियों का इंतजार होगा खत्‍म, जल्‍द ही रिलीज होगी कैट की आंसर-की

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This