Stock Market: गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी फिसले

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: बजट 2024 में शेयर की बिक्री से शॉर्ट टर्म में होने वाले पूंजी लाभ पर 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत और लॉन्ग टर्म में बिक्री पर 10 प्रतिशत की जगह 12.5 प्रतिशत की दर से टैक्स वसूलने की घोषणा का असर आज भी शेयर बाजार पर दिखाई दे रहा है. आज यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स (BSE Sensex) 117.20 अंक गिरकर 80,311.84 के लेवल पर खुला है. वहीं एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 35.75 अंकों की कमजोरी लेकर 24,443.30 के लेवल पर पहुंच गया है. बाजार विशेषज्ञ का कहना है कि यदि बाजार में और कमजोरी आती है तो बड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

गिरावट में इन शेयरों का ज्‍यादा योगदान

आज के ट्रेडिंग सेशन में भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स गिरावट के साथ खुले, इस गिरावट में रिलायंस इंडस्ट्रीज, बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र के शेयरों का योगदान रहा. बता दें कि कल यानी बजट वाले दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 0.09 प्रतिशत यानी 73 अंक गिरकर 80,429 पर बंद हुआ था. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी 0.12 प्रतिशत यानी 30 अंक की गिरावट के साथ 24,479 के लेवल पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें :- बांग्लादेशियों के लिए ममता बनर्जी की हमदर्दी पड़ी भारी, पहले राज्यपाल तो अब शेख सहीना सरकार ने मांगा जबाव

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This