Stock Market: शेयर बाजार में आई तेजी, जानिए कितना अंक उछला सेंसेक्‍स  

Must Read

Stock Market: मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई और Sensex तथा Nifty बढ़त के साथ बंद हुए. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स 276 अंक उछलकर 65,931 अंक के लेवल पर बंद हुआ. जबकि निफ्टी 88 अंक की बढ़ोत्‍तरी के साथ 19,783 के लेवल पर पहुंच गया.

बता दें कि अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व (US Fed Reserve) द्वारा ब्याज दरों में और बढ़ोतरी की संभावना नहीं होने के कारण एशियाई बाजारों में तेजी से भारतीय शेयर बाजार को फायदा मिला. साथ ही मेटल, बैंकिंग और एनर्जी शेयरों में खरीदारी और अमेरिकी बाजारों में तेजी से भी बाजार को समर्थन मिला.

सेंसेक्स-निफ्टी करीब 0.50 प्रतिशत चढ़े

Stock Market में तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) आज तेजी के साथ खुला और कारोबार के दौरान 66,000 के लेवल को पार करते हुए 66,082.36 अंक के उच्‍चतम स्‍तर तक गया. अंत में यह 275.62 अंक यानी 0.42 प्रतिशत चढ़कर 65,930.77 के लेवल पर क्‍लोज हुआ. इसी तरह NSE निफ्टी -50 (Nifty-50) भी 89.40 अंक यानी 0.45 प्रतिशत का उछला. दिन के अंत में निफ्टी 19,783.40 के लेवल पर बंद हुआ. निफ्टी की 50 कंपनियों में से 30 के शेयर हरे निशान पर जबकि 20 लाल निशान में बंद हुए.

 ये भी पढ़ें :- Water chestnut: सर्दियों में सेहत के लिए वरदान है ये फल, डाइट में जरूर करें शामिल, मिलेंगे जबरदस्‍त फायदे

Top Gainers

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स की कंपनियों में JSW Steel Stock के शेयर में सबसे ज्यादा 1.76 फीसदी की तेजी आई. साथ ही Titan, Tata Steel, Sun Pharma, Reliance Industries, Bharti Airtel, Tata Motors and HDFC Bank के शेयर भी पॉजिटिव नॉट में बंद हुए.

Top Losers

दूसरी ओर, NTPC, Tech Mahindra, Maruti, State Bank of India and Larsen & Toubro के शेयर आज लाल निशान में बंद हुए.

 ये भी पढ़ें :- Ghode Ki Naal Ke Upay: घर के इस दिशा में लटकाएं काले घोड़े की नाल, मिलेगी अकूत धन-संपदा

Latest News

मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी नेता सईद जलीली को मिली करारी हार

Iran President Election Results 2024: ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान को शानदार जीत मिली है. वहीं,...

More Articles Like This