Stock Market: आज बढ़त के साथ हुई शेयर बाजार की शुरुआत, बैंकिंग शेयरों में लौटी रौनक

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: सप्‍ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को वैश्विक बाजार से मिले-जुले संकेतों के बीच बढ़त के साथ घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हुई. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 200 अंकों से अधिक  की तेजी दिखी, वहीं, निफ्टी में भी 50 अंकों से ज्‍यादा का उछाल देखने के मिला.

मंगलवार की सुबह 10 बजकर 08 मिनट पर सेंसेक्स 317.10 (0.44%) अंकों की मजबूती के साथ 71,377.08 के स्तर पर कारोबार करता दिखा. जबकि निफ्टी 60.41 (0.28%) अंक उछलकर 21,686.45 के लेवल पर करोबार करता नजर आया.

Stock Market: बैंकिंग शेयरों में लौटी रौनक

वहीं, बैंकिंग शेयरों में आज खरीदारी देखने को मिल रही है जिसके चलते ICICI Bank का शेयर सबसे अधिक 1.87 फीसदी चढ़कर कारोबार रहा है. इसके साथ ही एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, कोटक बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस, एचडीएफ़सी बैंक ग्रीन निशान में कारोबार कर रहे हैं.

IT शेयरों में गिरावट

इसके अलावा, आईटी शेयरों में भी हाल में आई तेजी के बाद आज शुरूआती कारोबार में इनमें गिरावट देखने को मिल रही है. जबकि विप्रो, टेक महिंद्रा, इनफ़ोसिस के शेयर गिरावट में ट्रेड कर रहे थे.

सोमवार को कैसा रहा शेयर बाजार कर हाल

एशिआई बाजारों के छुट्टी के बीच घरेलू शेयर बाजार में बीते दिन गिरावट देखने को मिली. मुनाफावसूली और जनवरी के मुद्रास्फीति डेटा से पहले निवेशकों ने सतर्क रुख अपनाया, जिसके कारण शेयर बाजार गिरकर बंद हुआ. बीएसई सेंसेक्‍स सोमवार को मजबूती के साथ 71,722.31 के लेवल पर खुला. हालांकि, शेयर बाजार ज्यादा देर तक मजबूती को बना नहीं सका और कुछ ही देर बाद गिरकर लाल निशान में आ गया.

वहीं, लास्‍ट में सेंसेक्स 0.73 प्रतिशत यानी 523 अंक गिरकर 71,072.49 के लेवल पर बंद हुआ. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स में 22 कंपनियों के शेयर लाल निशान में बंद हुए, जबकि निफ्टी-50 के 34 घटकों ने नुकसान के साथ बंद हुए.

इसे भी पढ़े:- किसानों का ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू, राजधानी की सभी सीमाओं पर भारी पुलिस बल तैनात, पढ़िए अपडेट

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This