Stock Market: सोमवार को कैसे खुला शेयर बाजार? जानिए सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) फिर नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा. दोनों प्रमुख इंडेक्‍स सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) में ऑल टाइम हाई पर कारोबार होता दिखा. पहली बार बीएसई सेंसेक्स 73000 और एनएसई निफ्टी 22000 के पार पहुंच गया है. शेयर बाजार में सबसे ज्यादा खरीदारी आईटी सेक्टर के शेयरों में देखने को मिल रही है. विप्रो के शेयरों में 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है. HCL Tech और Tech Mahindra के शेयरों में भी चार-चार फीसदी का उछाल आया है. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को सेंसेक्स 847 अंकों की बढ़त के साथ 72,568 के लेवल पर बंद हुआ था.

विप्रो के शेयर टॉप गेनर्स

बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में 10 प्रतिशत की बढ़त के साथ विप्रो के शेयर टॉप गेनर्स के रूप में ट्रेड करते दिखे. टेक Mahindra, HCL Tech और Infosys के शेयरों में दो से पांच प्रतिशत की मजबूती दिखी. दूसरी तरफ सिर्फ बजाज फाइनेंस, सन फार्मा, नेस्ले और बजाज फिनसर्व के शेयर गिरावट के साथ ओपेन हुए.

आईटी सेक्टर के शेयरों में दिखी खरीदारी

निफ्टी आईटी में तीन फीसदी का उछाल आया. वहीं निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी नियल्टी क्रमशः 1.7 और 1 प्रतिशत मजबूत हुआ. बात करें व्यापक बाजार की तो निफ्टी मिडकैप 100 0.57 प्रतिशत मजबूत हुआ, जबकि निफ्टी स्मॉलकैप100  0.72 प्रतिशत चढ़ा.

बीएचईएल के शेयरों में 4.5 प्रतिशत का उछाल

वहीं बात करें एकल शेयरों की तो एवेन्यू सुपरमार्ट्स के शेयर दिसंबर तिमाही के मजबूत परिणामों के बाद 2.6 प्रतिशत की बढ़त के साथ खुले. कंपनी का शुद्ध मुनाफा दिसंबर तिमाही में सालाना आधार पर 17 प्रतिशत बढ़कर 691 करोड़ रुपये हो गया है. वहीं ओडिशा में एनएलसी इंडिया की तरफ से 15000 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलने के बाद बीएचईएल के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 4.5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

 ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: मकर संक्रांति पर नहीं बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानिए कीमत

Latest News

हम उनसे मिलने के लिए एक्साइटेड…, अमेरिका में बुजुर्गों से लेकर बच्चों तक को पीएम मोदी का बेसब्री से इंतजार

PM Modi America Visit: पीएम नरेंद्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. यहां पर...

More Articles Like This