Stock Market: शेयर बाजार में सुस्ती, जानें किस लेवल पर खुला सेंसेक्स

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: बीते हफ्ते की रिकॉर्ड छलांग के बाद घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) में सोमवार को बड़ी मुनाफावसूली दिखी. आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स 300 अंक नीचे चला गया. वहीं दूसरी तरफ, निफ्टी भी कमजोरी के साथ 21450 के नीचे फिसल गया. बता दें‍ कि इससे पहले शुक्रवार को सेंसेक्स 969 अंक चढ़कर 71,483 के लेवल पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें :- Wintet Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बढ़ी सर्दी, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

इस महीने के अधिकांश समय में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद भारतीय शेयर सूचकांक सोमवार को सुस्‍ती के साथ खुले, भारतीय बाजार मंगलवार को जापान की मौद्रिक नीति के फैसले से पहले एशियाई प्रतिस्पर्धियों की तुलना में गिरावट के साथ ओपेन हुआ.

शुरुआती कारोबार के दौरान सुबह करीब 9 बजकर 20 मिनट पर बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 194 अंक यानी 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71,289  लेवल पर ट्रेड करते दिखा, वहीं निफ्टी (Nifty) 44 अंक यानी 0.21प्रतिशत की गिरावट के साथ 21,412 के लेवल पर कारोबार करते दिखा.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: सस्ता होने के बाद सोने-चांदी के भाव स्थिर, जानिए ताजा रेट

सेंसेक्स की कंपनियों में JSW Steel, ITC, Mahindra & Mahindra, Power Grid, ICICI Bank and Axis Bank गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे. जबकि Titan, Sun Pharma, Nestle and Bajaj Finance बढ़त के साथ खुले. मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स के शेयर 4.6 प्रतिशत के ऊपर खुले. कंपनी ने एक यूरोपीय ग्राहक के साथ लगभग 42 मिलियन डॉलर के व्यक्तिगत जहाज निर्माण अनुबंध पर हस्ताक्षर किए. Zee Entertainment Enterprises के शेयरों में 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई, क्योंकि फर्म ने योजना को प्रभावी बनाने के लिए जापान के सोनी समूह की भारतीय शाखा से विलय की समय सीमा बढ़ाने की मांग की.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: एमपी में सस्ता, तो झारखण्ड में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This