गिरावट के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में कमजोरी का रुख देखने को मिला. सप्ताह के पहले ट्रेडिंग सेशन में बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स ने गिरावट के साथ शुरुआत की. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) सेंसेक्स 288 अंकों की गिरावट के साथ 85,284 के स्‍तर पर खुला. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) निफ्टी 50, 0.28 प्रतिशत फिसलकर 26,106 के स्‍तर पर खुला. वहीं शुरुआती ट्रेडिंग सेशन में व्यापक सूचकांक लाल निशान में खुले. इसके अलावा, बैंक निफ्टी इंडेक्स भी 173 अंक गिरकर 53,661 के स्‍तर पर खुला.

टॉप गेनर और टॉप लूजर शेयर

बात करें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की तो इसके शेयरों में हिंडाल्को, एनटीपीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और ब्रिटानिया टॉप गेनर रहे. आज निफ्टी 50 में हीरो मोटोकॉर्प, टेक महिंद्रा, कोल इंडिया, एमएंडएम और आईसीआईसीआई बैंक टॉप लूजर शेयर के रूप में दिखे.

ये शेयर फोकस में

एनएसई निफ्टी मेटल इंडेक्स 1.66 फीसदी तेज होकर 10,232.05 के स्‍तर पर पहुंच गया. यह लिस्टिंग के बाद से अब तक का सबसे ऊंचा लेवल है. इंडेक्स की बढ़त में हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड और टाटा स्टील लिमिटेड का सबसे अधिक योगदान रहा. वेलस्पन एंटरप्राइजेज लिमिटेड के स्‍टॉक्‍स में दो दिन की गिरावट थम गई. कंपनी के शेयर में लगभग 6 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के भाव स्थिर, जानिए आज की कीमत

Latest News

Israel: पीएम नेतन्याहू ने अपने कट्टर विरोधी को बनाया मंत्री, इस वजह से उठाया कदम

Israel: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने गठबंधन का विस्‍तार करते हुए अपने कट्टर विरोधी गिदोन सार को...

More Articles Like This