Stock Market: सोमवार को कैसे बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में गिरावट या उछाल?

Must Read

Stock Market:  हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) की गिरावट के साथ क्‍लोजिंग हुई. आज के कारोबार में बिकवाली हावी रही. दोनों बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) लाल निशान पर बंद हुए. सोमवार को वैश्विक बाजार (Global Market) में मिले-जुले रुझान देखने को मिला.

सोमवार के कारोबार में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE सेंसेक्स 326 अंक कमजोर हुआ. वहीं, दूसरी ओर निफ्टी (Nifty) में भी 82 अंक की गिरावट देखने को मिली. व्यापक बाजारों में BSE मिडकैप सूचकांक में 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली. वहीं, दूसरी ओर, BSE स्मॉलकैप सूचकांक 0.01 फीसदी नीचे रहा.

सेंसेक्‍स निफ्टी दोनों में गिरावट

स्‍टॉक मार्केट में BSE का 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 325.58 अंक यानी 0.50 प्रतिशत गिर गया. आज के दिन सेंसेक्‍स 64,933.87 के लेवल पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्स 65,176.96 की ऊंचाई तक गया और नीचे में 64,853.36 के लेवल पर आ गया. वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ्टी (Nifty) भी 82 अंक यानी 0.42 प्रतिशत तक गिर गया. आज निफ्टी दिन के अंत में 19,443.55 के लेवल पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान निफ्टी 19,494.40 की ऊंचाई तक गया और नीचे में 19,414.75 के लेवल पर आ गया.

सेंसेक्स का टॉप गेनर

सोमवार को सेंसेक्स के शेयरों में 7 शेयर हरे निशान पर क्‍लोज हुए. Mahindra & Mahindra, JSW Steel, NTPC, IndusInd Bank and Power Grid सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स रहे. सबसे ज्यादा फायदा महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों को हुआ. इसके शेयर 0.90 प्रतिशत ऊपर उठे.

सेंसेक्‍स के टॉप लूजर्स

वहीं, दूसरी ओर बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में 23 शेयर लाल निशान पर क्‍लोज हुए. आज Bajaj Finance, Tech Mahindra, Infosys, ICICI Bank and Nestle India सेंसेक्स के टॉप 5 लूजर्स रहे. सबसे ज्यादा घाटा बजाज फाइनेंस के शेयरों को हुआ. इसके शेयर 1.32 प्रतिशत गिर गए.

ये भी पढ़ें :- रेस्‍टोरेंट स्‍टाइल में घर पर ही बनाएं मटर मशरूम, भरपूर मिलेगा स्‍वाद

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This