Stock Market: शुक्रवार को कैसे बंद हुआ शेयर बाजार? सेंसेक्‍स-निफ्टी का जानें हाल

Must Read

Stock Market: वैश्विक बाजार (Global Market) से मिले पॉजिटिव संकेतों और बॉन्ड यील्ड में जारी नरमी के वजह से हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुए. आज के कारोबार में दोनों फ्रंटलाइन इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) में बढ़त देखी गई. बता दें कि अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में बदलाव न करने से बॉन्ड यील्ड में नरमी आई है.

शुक्रवार के कारोबार में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE सेंसेक्स 283 अंक मजबूत हुआ. वहीं, NSE निफ्टी (Nifty) में भी 97 अंक की बढ़ोत्‍तरी हुई. व्यापक बाजारों में, BSE मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में क्रमशः 0.71 फीसदी और 0.94 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी हुई है.

 सेंसेक्‍स-निफ्टी में हरियाली

Stock Market में 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) में 282.88 अंक यानी 0.44 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. दिन के अंत में सेंसेक्‍स 64,363 के लेवल पर बंद हुआ. आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स 64,535  हाई हुआ और नीचे में 64,275 तक आ गया. वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी NSE निफ्टी (Nifty) में भी 97.35 अंक यानी 0.51 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई. निफ्टी आज दिन के अंत में 19,230 के लेवल पर क्‍लोज हुआ. कारोबार के दौरान निफ्टी 19,276 की ऊचांई तक गया. नीचे में 19,210 के लेवल पर आ गया.

सेंसेक्स का टॉप गेनर

आज के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में 16 शेयर हरे निशान पर क्‍लोज हुए. Titan, JSW Steel, Tata Motors, Tech Mahindra and ICICI Bank आज सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स रहे. सबसे ज्यादा मुनाफा Titan के शेयरों को हुआ. इसके शेयर 2.22 प्रतिशत चढ़ गए.

सेंसेक्‍स का टॉप लूजर

वहीं, दूसरी ओर सेंसेक्स के शेयरों में 14 शेयर लाल निशान पर क्‍लोज हुए. Bajaj Finserv, IndusInd Bank, Tata Steel, Nestle India and Bajaj Finance के शेयर आज सेंसेक्स के टॉप 5 लूजर्स रहे. सबसे ज्यादा नुकसान Bajaj Finserv के शेयरों को हुआ. इसके शेयर 2.37 प्रतिशत गिर गए.

ये भी पढ़ें :- Vastu Tips for Bed: बेड रखने की ये है सही दिशा, सोने की भी मुद्रा का रखें ख्याल

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This