Stock Market: तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, जानें कितना अंक चढ़ा सेंसेक्‍स

Must Read

Stock Market: हफ्ते के चौथे करोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. आज बाजार में दो दिन से जारी बिकवाली के बाद खरीदारी देखने को मिली है. शेयर बाजार (Stock Market) के प्रमुख इंडेक्स हरे निशान पर ट्रेड करते दिखे हैं. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE सेंसेक्स (Sensex) 520.79 अंक की बढ़त के साथ 64,112.12 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर निफ्टी (Nifty) 157.60 अंक की बढ़त के साथ 19146.75 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा.

प्री-ओपनिंग में शेयर बाजार की शुरुआत  

प्री-ओपनिंग में शेयर मार्केट की शुरुआत तेजी के साथ हुई थी. सेंसेक्स 432.55 अंक के उछाल के साथ 64,023.88 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. वहीं निफ्टी  88.35 अंक की बढ़त के साथ 19077.50 अंक पर कारोबार कर रहा था.

जानें आज कैसी रहेगी बाजार की चाल

वैश्विक बाजार (Global Market) से मिले पॉजिटिव संकेतों के बीच गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Market) में मजबूती देखने को मिल सकती है. इसका अ‍र्थ है कि स्‍टॉक मार्केट के प्रमुख इंडेक्स (Sensex-Nifty) आज हरे निशान में कारोबार कर सकते हैं.

अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व (US FED) ने ब्याज दरों में बदलाव नहीं किया है. ब्‍याज दरों को 5.25-5.5 प्रतिशत पर स्थिर रखा है. इसका असर दुनियाभर के शेयर बाजारों में भी देखने को मिल सकता है.

एसएंडपी 500 इंडेक्स 1 प्रतिशत ऊपर था, नैस्डैक 1.6 प्रतिशत और डॉव जोन्स 0.7 प्रतिशत चढ़ा. एशिया प्रशांत बाजारों में भी जोरदार बढ़त देखने को मिली. एसएंडपी/एएसएक्‍स (S&P/ASX 200,) ऑल ऑर्डिनरीज़, निक्केई और कोस्पी सभी 1 फीसदी से अधिक ऊपर थे.

आज इन कंपनियों के आएंगे नतीजे

भारतीय शेयर बाजार में, आज अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी पावर के शेयर आज फोकस में रहेंगे. इसके अलावा, डाबर, गोदरेज प्रॉपर्टीज, कर्नाटक बैंक, आईआरएफसी,  सुजलॉन और टाटा मोटर्स भी आज सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price 02 November: सोने चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज का ताजा रेट

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This