Stock Market: सेंसेक्‍स-निफ्टी की मजबूत शुरुआत, जानें आज कैसी रहेगी बाजार की चाल

Must Read

Stock Market: बुधवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने एक बार फिर रिकॉर्ड लेवल को छू लिया है. दोनो प्रमुख इंडेक्‍स सेंसेक्स और निफ्टी 50 हरे निशान में कारोबार करते दिख रहे हैं. सेंसेक्‍स निफ्टी दोनों ही एक बार फिर नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए हैं.

आपको बता दें कि तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद और बीजेपी की जीत के बाद शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. हफ्ते के तीसरे दिन यानी आज के ट्रेडिंग सेशन में सेंसेक्स 263.65 अंक की बढ़त के साथ 69,559.79 पर ट्रेड करते दिखा. वहीं निफ्टी 71.45 अंक की बढ़त के साथ 20930 के लेवल पर पहुंचा गया.

आज कैसी होगी बाजार (Stock Market) की चाल?

वैश्विक बाजार से स्थिर रुझानो के बीच आज यानी बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिल सकती है. सुबह 8 बजे करीब एनएसई Nifty हरे निशान में कारोबार करते दिखा. यह 21,000 लेवल से ऊपर कारोबार करते दिखा.

वहीं मंगलवार को शेयर बाजार में बिकवाली के बाद एशिया-प्रशांत बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है. निक्‍की, S&P/ASX 200 प्रत्येक में 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोत्‍तरी हुई. हैंग सेंग और कोस्पी में भी बढ़त दर्ज की गई. अमेरिकी शेयरों में रात भर मिला-जुला रुझान देखने को मिली, लेकिन नौकरियों के नरम आंकड़ों के कारण 10 वर्ष की बॉन्ड यील्ड सितंबर के बाद पहली बार 4.2 प्रतिशत के नीचे आ गिरे. डॉव और एसएंडपी 500 क्रमशः 0.22 फीसदी और 0.06 फीसदी गिर गए. नैस्डैक में 0.31 प्रतिशत का उछाल आया.

ब्रेंट क्रूड 1 प्रतिशत गिरकर 77 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया, जिससे घरेलू शेयर बाजार की धारणा को और समर्थन मिलेगा. बात करें घरेलू शेयर बाजार की तो SBI के शेयर आज फोकस में रहेगा क्योंकि ऋणदाता ने एसबीआई कैपिटल मार्केट्स से 229.52 करोड़ रुपये में SBI पेंशन फंड में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का प्रस्ताव दिया है.

 यह भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्‍या है कीमत?

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This