Stock Market: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: एशियाई बाजारों से मिले पॉजिटीव संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की मजूबत शुरुआत हुई है. सोमवार को बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 269 अंक चढ़कर खुला. आज सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर सेंसेक्स 0.79 प्रतिशत या 565.32 अंकों की बढ़त के साथ 71,251.03 के लेवल पर जबकि निफ्टी 0.85 प्रतिशत यानी 182.21 अंक मजबूत होकर 21,534.80 के लेवल पर ट्रेड करता दिखा. इस सप्ताह निवेशकों की नजर 31 जनवरी को अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल के ब्याज दरों को लेकर निर्णय और 1 फरवरी को अंतरिम बजट पर केंद्रित है.

आज के Top Gainers

बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में सन फार्मा दो प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ टॉप पर रहा. HDFC Bank, Axis Bank, Kotak Bank, Reliance, Larsen & Toubro और विप्रो के शेयर भी फिलहाल लाभ में रहे.

आज के Top Losers

वही, दूसरी ओर, आईटीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील और इंफोसिस के शेयर में शुरूआती कारोबार के दौरान मामूली गिरावट दर्ज की गई.

इन कंपनियों के तिमाही नतीजे आज होंगे जारी

आईटीसी, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, गेल, बीपीसीएल, वोडाफोन आइडिया, अदानी ग्रीन, मैरिको और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य कंपनियां आज अपनी तीसरी तिमाही के नतीजे जारी करेंगी.

वैश्विक बाजारों का हाल?

एशियाई बाजारों में आज सुबह हैंग सेंग 1.5 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया. कोस्पी में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जबकि निक्केई में 0.8 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली. शंघाई, स्ट्रेट्स टाइम्स और ताइवान के बाजारों में भी लगातार बढ़त देखने को मिल रही है.

मुद्रास्फीति के आंकड़ों में बढ़ोतरी के बीच शुक्रवार को अमेरिकी बाजार मिश्रित रुख के साथ क्‍लोज हुआ. डॉव जोन्स में 0.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जबकि एसएंडपी 500 और नैस्डैक में क्रमश: 0.1 प्रतिशत और 0.4 प्रतिशत की गिरावट आई. इस बीच, अमेरिका की 10-वर्षीय यील्ड बढ़कर 4.141 फीसदी हो गई, जबकि ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 83 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चली गई.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: गुरुग्राम में महंगा, तो पटना में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This