Stock Market: गुरुवार को कैसे बंद हुआ शेयर बाजार? जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी का हाल

Must Read

Stock Market: कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन यानी गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) लगातार दूसरे दिन हरे निशान पर बंद हुए. शुरुआती कमजोरी के बाद आज कारोबार के अंतिम दौर में बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी में रिकवरी देखने को मिली. दिन के उच्चतम स्तर पर सेसेंक्स 600 अकों से भी ज्यादा मजबूत था.  

वहीं आज वैश्विक बाजार (Global Market) से निगेटीव संकेत मिले. आज के कारोबार में BSE सेंसेक्स 307 अंक स्‍टॉक हुआ. वहीं दूसरी ओर, निफ्टी (Nifty) में भी 87 अंक की बढ़त देखी गई. व्यापक बाजारों में BSE मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांक में 0.5  फीसदी की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई.

बाजार ने शुरुआती गिरावट के बाद की वापसी

एशियाई बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू बाजारों में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन जल्द ही उन्होंने रिकवरी कर ली. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE का 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) में 306.55 अंक यानी 0.47 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. सेंसेक्‍स दिन के अंत में 65,982.48 के लेवल पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्स 66,358.37 हाई हुआ. वहीं नीचे में 65,507.02 के लेवल तक आ गया.

वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी NSE निफ्टी (Nifty) में भी 87.10 अंक यानी 0.44 प्रतिशत की बढ़त हुई. आज निफ्टी दिन के अंत में 19,762.55 अंक के लेवल पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान निफ्टी (Nifty) 19,875.25 की ऊंचाई तक गया. नीचे में 19,627.00 के लेवल तक आया.

निफ्टी स्टॉक्स का हाल

आज निफ्टी में टेक महिंद्रा और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर तीन-तीन प्रतिशत की बढ़त के साथ टॉप गेनर रहे. दूसरी और कोल इंडिया और एक्सिस बैंक के शेयरों में एक-एक प्रतिशत की गिरावट के साथ टॉप लूजर रहे.  

Nifty Gainers 

Hero Moto      +3.5%
Tech Mahindra +3.1%
TCS           +3.1%
HCL Tech      +2.9%

Nifty Losers 

Coal India        -1.2%
Axis Bank         -1%
Tata Consumer Prod -1%

ये भी पढ़ें :- Morning Yoga: सुबह-सुबह सिर्फ पांच मिनट करें ये योगासन, पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This