Stock market: सेंसेक्‍स-निफ्टी की कमजोर क्‍लोजिंग, जानें आज के टॉप गेनर्स

Must Read

Stock market: ग्‍लोबल मार्केट से मिलेजुले रुझानों के बीच घरेलू शेयर बाजार (Stock market) में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई. आज Sensex 66 हजार अंक के नीचे बंद हुआ. आईटी कंपनियों के शेयरों में हाल में आई तेजी के बाद ताजा गिरावट की वजह से बाजार में फिसलन दर्ज की गई.

सेंसेक्‍स लाल निशान में

बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स 47.77 अंक या 0.07 फीसदी गिरकर गया. दिन के अंत में सेंसेक्‍स 65,970.04 के लेवल पर बंद हुआ. शुरूआती कारोबार में यह सपाट ढंग से 66,000.29 अंक के लेवल पर खुला था और कारोबार के दौरान 65,894.05 अंक के निचले चला गया.

निफ्टी में भी मामूली गिरावट

बात करें निफ्टी की तों, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी-50 (Nifty) में 7.30 अंक यानी 0.04 प्रतिशत की मामूली गिरावट दर्ज की गई. निफ्टी दिन के अंत में 19,794.70 के लेवल पर बंद हुआ. निफ्टी की 50 कंपनियों में से 17 शेयर हरे निशान में जबकि बाकी के लाल निशान में बंद हुए.

ये भी पढ़ें :- DDA Scheme: दिल्‍ली में घर के लिए सुनहरा मौका, पहले आओ पहले पाओ के हिसाब से मिलेगा फ्लैट, रजिस्‍ट्रेशन आज से शुरू    

आज के Top Losers

सेंसेक्स की कंपनियों में शामिल HCL Tech के शेयर में सबसे ज्यादा 1.55 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.इसके  साथ ही IT companies like Wipro, Tech Mahindra, TCS, Infosys and Tata Motors, Reliance, ITC के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए.

आज के Top Gainers

दूसरी ओर, बैंकिंग कंपनियों के शेयरों में रौनक देखी गई. एक्‍सिस बैंक का शेयर सबसे ज्यादा फायदा हुआ. इसके अलावा HDFC, ICICI Bank, State Bank including Kotak Mahindra and NTPC, Mahindra & Mahindra. के शेयर पॉजिटिव नोट में बंद हुए.

डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर

शुक्रवार को भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 0.03 प्रतिशत कमजोर होकर 83.36 प्रति डॉलर पर आ गया. एशिया की अन्य मुद्राओं के बीच कुछ गिरावट और विदेशी बैंकों की डॉलर मांग के कारण रुपये में कमजोरी आई है.

ये भी पढ़ें :- JEE Advanced 2024 के लिए रजिस्‍ट्रेशन और परीक्षा के तारीखों का ऐलान, इस दिन से शुरू होगा आवेदन

Latest News

मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी नेता सईद जलीली को मिली करारी हार

Iran President Election Results 2024: ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान को शानदार जीत मिली है. वहीं,...

More Articles Like This