Stock Market: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, इन स्टॉक्स में आया उछाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुई है. बाजार के दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्‍स सेंसेक्‍स निफ्टी में बढ़त दर्ज की गई. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स आज सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर 186.08 अंक की उछाल के साथ 77487.22 के स्‍तर पर कारोबार करते दिखा. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 32.05 अंकों की बढ़त लेकर 23589.95 के स्‍तर पर ट्रेड करते दिखा. इसी के साथ दोनों ही इंडेक्‍स अब तक की सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गए हैं.

इन स्‍टॉक्‍स में उछाल

कारोबार के दौरान निफ्टी पर पावर ग्रिड कॉर्प, टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और इंडसइंड बैंक के शेयर लाभ में रहे. वहीं दूसरी ओर टाइटन कंपनी, श्रीराम फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प, एलटीआईमाइंडट्री और एमएंडएम नुकसान में दिखे. आज के कारोबार में निवेशकों की नजर इंडस टावर्स, हुडको पर है.

सेक्‍टोरल बात करें तो करोबार के दौरान सभी सेक्टरों में रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑयल एंड गैस और ऑटो इंडेक्स सबसे ज्यादा गिरे. इसके बाद पीएसयू बैंक और मेटल इंडेक्स का स्थान रहा. बैंक और वित्तीय सर्विसेज फायदे में रहीं, जबकि आईटी, एफएमसीजी और फार्मा में गिरावट दर्ज की गई.

इंटरनेशनल मार्केट का हाल

एनवीडिया के शेयरों में रिकॉर्ड रैली के कारण रातोंरात अमेरिकी बाजारों के रिकॉर्ड क्लोजिंग बेनिफिट के बाद एशियाई बाजार की शुरुआत मजबूत हुई. जापान का निक्केई 225 0.60 प्रतिशत बढ़कर 38,712 पर कारोबार कर रहा था. कोरियाई इंडेक्स कोस्पी 0.96 प्रतिशत बढ़कर 2,790 पर दिखा. एशिया डॉव 1.44 प्रतिशत बढ़कर 3,542.22 पर कारोबार कर रहा था. हैंग सेंग 0.11 प्रतिशत गिरकर 17,916 पर कारोबार कर रहा था. बेंचमार्क चीनी इंडेक्स शंघाई कंपोजिट 0.13 प्रतिशत गिरकर 3,026 पर था.

ये भी पढ़ें :- आवाम तो छोड़िए, पाकिस्तान में पत्रकार भी नहीं है सुरक्षित; खैबर पख्तूनख्वा में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Latest News

Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर दागे कई ड्रोन, हमले में कई महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे तबाह

Russia Ukraine War: साल 2022 से रूस और यूक्रेन के बीच में जंग जारी है. दोनों देश एक दूसरे...

More Articles Like This