Stock Market: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, जानें कितने अंक उछले सेंसेक्स-निफ्टी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ खुले. आज बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स (BSE Sensex) 256.71 अंकों की बढ़त के साथ 81,758.07 के स्‍तर पर खुला. दूसरी ओर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी (NSE Nifty) 56.10 अंकों की तेजी लेकर 25,027.40 के स्‍तर पर खुला. बता दें कि बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में नुकसान के साथ कारोबार शुरू हुआ था और नुकसान के साथ ही बंद भी हुआ था.

सेंसेक्स 26 कंपनियों के स्‍टॉक हरे निशान में

आज के कारोबार में बीएसई की 30 में से 26 कंपनियों के शेयर हरे निशान में, जबकि बाकी की सिर्फ 4 कंपनियों के शेयर ही लाल निशान में कारोबार करते दिखे. वहीं दूसरी ओर, निफ्टी 50 की 50 में से 27 कंपनियों के शेयर हरे निशान में और 23 कंपनियों के शेयर लाल निशान में कारोबार करते दिखे.

इस स्‍टॉक में सबसे ज्‍यादा तेजी

आज सेंसेक्स की कंपनियों में शामिल रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर सबसे अधिक 1.13 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई. इसके अलावा, सनफार्मा 0.95 फीसदी, बजाज फिनसर्व 0.93 फीसदी, टाटा मोटर्स 0.91 फीसदी, मारुति सुजुकी 0.90 फीसदी, नेस्ले इंडिया 0.82 फीसदी, लार्सन एंड टुब्रो 0.82 फीसदी, जेएसडब्लू स्टील 0.81 फीसदी, एचसीएल टेक 0.80 फीसदी, इंडसइंड बैंक के शेयर 0.67 फीसदी की बढ़त लेकर खुले.

ये भी पढ़ें :- ‘अब अंधा नहीं होगा कानून…’ न्याय की देवी की मूर्ति की आंखों से हटाई गई पट्टी, जानें और क्या कुछ बदला

Latest News

भारत के शीर्ष आयात स्रोत के रूप में उभरा चीन, सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट इस देश को…

India's Imports Biggest Source: चीन के साथ सीमा पर तनातनी के बाद भी वहां से भारत का आयात लगातार...

More Articles Like This