Stock Market: बुधवार को कैसे खुला शेयर बाजार? जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी आज भी शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला. हालांकि, खुलने के बाद हरे निशान में वापसी की है. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स (BSE Sensex) 121.89 अंक की बढ़त लेकर 80,359.87 के स्‍तर पर कारोबार करते दिखा है. वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) 31.10 अंक उछलकर 24,503.20 के स्‍तर पर कारोबार करते दिखा है.

सेंसेक्स में शामिल स्टॉक्स पर नजर डालें तो  BAJFINANCE, BAJAJFINSV, टाटा स्‍टील, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, INFY, जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील, अडानी पोर्ट्स, एचसीएल टेक, BHARTIARTL और NESTLEIND में अच्छी तेजी दर्ज की गई है.

बाजार पर दिख रहा प्रतिकूल असर

आपको बता दें कि मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में बड़ी​ गिरावट रही थी. बीएसई सेंसेक्‍स का 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक सेंसेक्स 930.55 अंक गोता लगाते हुए 80,220.72 के स्‍तर पर बंद हुआ था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 309 अंक की बड़ी गिरावट लेकर 24,472.10 के स्‍तर पर बंद हुआ था. बाजार विशेषज्ञ के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों की निकासी और वैश्विक बाजारों में नरमी से भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट रही. इसके अलावा, अमेरिका में बॉन्ड प्रतिफल बढ़ने और चीन में स्टिमुलस पैकेज का ऐलान से एफआईआई भारतीय बाजार से पैसे निकाल रहे हैं, जिसका बाजार पर प्रतिकूल प्रभाव दिख रहा है.

ये भी पढ़ें :- भोपाल में काले हिरण का शव मिलने पर मचा हड़कंप, शरीर पर चोट के निशान

Latest News

डेरा सच्चा सौदा ने बेअदबी के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा…

Chandigarh: पवित्र श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की स्वतंत्र एजेंसी से डेरा सच्चा सौदा सिरसा ने जांच की...

More Articles Like This